Virat Kohli

Virat Kohli:  4 मार्च को भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मुकाबला खेलेगी। यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट मुकाबला होगा। विराट कोहली ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किए हुए हैं। इस टेस्ट मुकाबले के जरिए वह एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं जो आज तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी अपने नाम नहीं करवा पाया है।

यह रिकॉर्ड कर सकते हैं Virat Kohli अपने नाम

Virat Kohli

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ होने वाला टेस्ट मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए बेहद खास है। मोहाली में आयोजित भारत-श्रीलंका का टेस्ट मैच विराट कोहली 100वां टेस्ट मैच होगा। इस वजह से विराट इस मैच को और खास बनाने की कोशिश करेंगे। विराट कोहली से उनके फैंस यह उम्मीद कर रहे हैं कि वह अपने 100वें टेस्ट का जश्न, शतक लगाकर मनाएंगे।

बता दें, भारतीय इतिहास में कोई क्रिकेटर 100वें टेस्ट में शतक नहीं लगा पाया है। कुल 11 भारतीय खिलाड़ी ही ऐसे हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खले हैं। अब विराट कोहली भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उम्मीद यही रहेगी कि विराट कोहली 100वें टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बनें।

इन 9 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ सकते हैं Virat Kohli

Virat Kohli

अब तक दुनिया में सिर्फ 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाया है। इस करिश्मे को सबसे पहले अंजाम देने वाले खिलाड़ी इंग्लैंड के कॉलिन काउड्रे थे। उन्होंने साल 1968 में अपने 100वें टेस्ट मुकाबले में शतक ठोका था। उनके अलावा जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनीज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम उल हक, रिकी पॉन्टिंग, ग्रेम स्मिथ, हाशिम आमला और जो रूट ने ये कारनामा किया है।

क्रिकेट इतिहास में सिर्फ रिकी पॉन्टिंग ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए हैं। पोन्टिंग ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक ठोका था। विराट कोहली (Virat Kohli) से भी ऐसे ही कारनामे की उम्मीद रहेगी।