virat_kohli

IND vs SL : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट में खराब फॉर्म से जूंझ रहे हैं. विराट का पिछला कुछ समय खराब गुजरा है. विराट तीनों फॉर्मेट में अपनी कप्तानी खो बैठे हैं और वहीं दो साल से उनका बल्ला कोई शतक भी नहीं बना पाया है. लेकिन अब विराट श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अपना 100वां टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. जोकि भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 4 मार्च से खेला जाएगा. जिसमें विराट को बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती हैं.

मोहाली में Virat Kohli ने शुरू की ट्रेनिंग

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 4 मार्च को श्रीलंका खिलाफ अपना 100वां मैच खेलना है. विराट ने श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए मोहाली पहुंच गए हैं और ट्रेनिंग शुरू कर दी है. विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद आराम दिया गया था और वे श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया. वीडियों में देखा जा सकता है. विराट कोहली टेस्ट सीरीज से पहले जमकर दौड़ लगा रहे हैं.

विराट ने श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के नाम एक खास रिकॉर्ड भी जुड़ जाएगा. बता दें कि, वे भारत के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैच खेले हैं. वहीं, कोहली मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलकर अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड को पछाड़ देंगे.

कब निकलेगा विराट के बल्ले से शतक?

Virat Kohli

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से शतक देखने के लिए फैंस की आखें तरस गई है. पिछले दो साल से विराट को बल्ले को जंग लग गया. उनका बल्ला पहले की तरह बड़ी पारियां खेलने में सफल नहीं हो पा रहा हैं. उन्होंने 11 टेस्ट में 28.21 के मामूली औसत से 536 रन बनाकर 2021 का अंत किया. विराट ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट में 19 पारियों में सिर्फ चार अर्धशतक ही बनाए. भारतीय कप्तान ने आखिरी बार 23 नवंबर 2019 को एक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया था.

विराट कोहली मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलकर शतक बना देते है. तो वो ये कारनामा करने वाले दुनिया के 10 वें बल्लेबाज बन जाएंगे. विराट कोहली के टेस्ट मैच में आंकड़ों की बात करें तो कोहली ने अब तक 99 टेस्ट मैचों में 50.39 की औसत से 7,962 रन बनाए हैं, जिसमें 27 शतक शामिल है। 100वां टेस्ट किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण होता है ऐसे में कोहली इस टेस्ट में अपनी पारी को यादगार बनाना चाहेंगे, इसके अलावा कोहली के पास इस मैच में 8,000 टेस्ट रन पूरा करने का भी मौका होगा.