616464

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने बीते बुधवार को 13 रन से वनडे सीरीज का तीसरा मैच जीत लिया था. दिलचस्प बात यें रही कि कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी इस मैच में चल गई. कोहली की बल्लेबाजी इस मैच के जीतने में कारगर साबित रही. भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर और लक्ष्मण ने विराट की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है.

वीवीएस लक्ष्मण ने किया था विराट पर संदेह

VVS LAXMAN

दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने माना कि उन्होंने वनडे सीरीज में पिछले 2 मैच के हार जाने की वजह से विराट पर संदेह किया था. इसके साथ ही लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स से वार्तालाप के दौरान विराट के संदर्भ कही अहम् बात,

“जिस तरह से उन्होंने प्रत्येक श्रृंखला में खेला है साथ ही क्रिकेट के मैदान में जिस तरह की तीव्रता विराट के क्रिकेट में देखी गई वो अविश्वसनीय  है. क्योंकि एक समय पर मुझे लगा कि विराट कोहली के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती रहेगी. लेकिन क्रिकेट के मैदान में मैंने देखा कि विराट ने एक भी बार अपनी ऊर्जा को नहीं छोड़ा, जब वह मैदान होता है या तो धड़कता है या जीतता है.”

लक्ष्मण विराट की लक्ष्य का पीछा करने की कला से बहुत खुश हैं. वो कहते हैं कि भारतीय कप्तान दबाव और जिम्मेदारियों का आनंद उठा रहे हैं.

अन्तर्राष्ट्रीय मैदान में पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज बन गए विराट कोहली

VIRAAT KOHALI

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय मैदान में 20,000 रन बनाने एवं पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज बन जाने के लिये के लिए विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. 2008 में अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत करने के बाद अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 22,074 रन बनाकर विराट ने रिकार्ड तोड़ दिया है.

इसके साथ ही ओडीआई में  8,000, 9,000 रन बनाकर विराट कोहली दाएं हाथ से सबसे तेज बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी बन गए है.

खिलाड़ी अपनी इच्छा शक्ति से जीत सकते बड़े-बड़े मैच भी जीत सकते है

GAUTAM GAMBHIR

भारतीय टीम के खिलाड़िओं की प्रसंशा करते हुए गौतम गंभीर कहते है कि,

”आप अपनी इच्छा शक्ति से बहुत कुछ कर सकते हैं. आप वास्तव में जो करना चाहते है वो कर लेते है जब आपकी इच्छा शक्ति मजबूत हैं. जब आप एक अच्छे स्कोर के साथ मैच को जीतते हो तब अपने होटल के कमरे में वापस जाते समय बहुत खुश होते हों कि आपने देश के लिए कुछ किया है.”