युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल अपने मजाकिया अंदाज के लिए काफी मशहूर हैं। वह ऑफ फील्ड ही नहीं बल्कि कई बार ऑन फील्ड भी मजाक-मस्ती करते नजर आते हैं।  शनिवार को स्पोर्ट्स सेशन ‘Expending Horizons: From World Class Chess to World Cup Cricket’ में विक्रांत गुप्ता को दिए इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर कई बातें साझा की साथ ही उन्होंने ड्रेसिंग रूम को लेकर भी मजेदार खुलासा किया है।

विराट भईया हैं साइलेंट किलर

विराट कोहली

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल में भी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी के लिए खेलते हैं तो जाहिर है कि वह उनके साथ ड्रेसिंग रूम में अधिक वक्त बिताते हैं। इंटरव्यू में युजवेंद्र चहल ने कहा,

”विराट भाई साइलेंट किलर हैं। वो चुपचाप बीच में आकर मस्ती कर देते हैं और कोई जवाब भी नहीं दे पाता। माही भाई तसल्ली से मस्ती करते हैं। चहल ने कहा, ‘सबसे ज्यादा मस्ती मैं रोहित भाई के साथ करता हूं।”

चेस बोर्ड से तय किया क्रिकेट ग्राउंड का सफर

पहले चेज खेल चुके युजवेंद्र चहल ने इंटरव्यू के दौरान बताया,

“जब मैं बॉलिंग करता हूं तो बैट्समैन को देखता हूं कि वो क्या कर रहा है। मैं सोचता हूं कि बैट्समैन को कैसे आउट किया जा सकता है। मैं जब 7 साल का था तब से मैदान पर जाने का शौक था। मैंने बहुत संघर्ष किया, जिसमें मेरे पिता ने बहुत साथ दिया।”

“सात वर्ष की छोटी उम्र से ही चहल को शतरंज और क्रिकेट दोनों में गहरी रुचि थी। वे अंडर-12 में नेशनल चेस चैंपियन रहे। उन्होंने कोजीकोड में एशियन यूथ चैंपियनशिप में भाग लिया। इसके बाद चहल ने ग्रीस वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया।”

टीम से बाहर चल रहे युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर बैठाया गया और टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था। हालांकि एक मैच भारत ने जीता लेकिन दूसरे मैच में क्विंटन डी कॉक ने भारतीय गेंदबाजों की खूब पिटाई की।

आपको बता दें, विश्व कप के बाद से ही चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने साफ कर दिया था कि वह अब आगामी टूर्नामेंट 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की तैयारियों में जुट गए हैं। ऐसे में चहल को टीम से बाहर रखने की बात हर किसी की समझ से परे है। हालांकि अब देखना होगा कि चहल टीम में वापसी कब करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *