Vinod Kambli can be team india Selector

BCCI ने हाल ही में चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया हैं। उनको बर्खास्त करने के तुरंत बाद बीसीसीआई ने नए सेलेक्टर्स के लिए आवेदन मंगवाए थे। जहां कई पूर्व खिलाड़ियों ने इसके लिए आवेदन कर दिए हैं। इसी बीच सचिन के दोस्त और पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली भी मैदान में कूद पड़े हैं। BCCI की नई सेलेक्शन कमिटी के तमाम पदों के लिए आवेदन देने की समय सीमा 28 नवंबर को खत्म हो चुकी है। जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे।

Vinod Kambli ने किया आवेदन

मुझे पेट पालना है, कोई काम दिला दो...पाई-पाई को मोहताज हुआ टीम इंडिया का ये क्रिकेटर लगा रहा मदद की गुहार

सलिल अंकोला, समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन कर चुके हैं। हैं। अभी ये साफ नहीं हुआ है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजित अगरकर ने आवेदन किया है या नहीं। लेकिन माना जा रहा हैं कि अगर अगरकर आवेदन करते हैं तो उनका सेलेक्टर बनना बिल्कुल लगभग तय हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक इसके अलावा कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम इंडिया के सीनियर चयनकर्ता के पदों के लिए आवेदन किया है। जिसमें पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास के नाम शामिल हैं।

BCCI चयनकर्ता बनने की शर्तें

बीसीसीआई ने सीनियर टीम के लिए चयनकर्ताओं की नियुक्ति के लिए मांगे आवेदन – Dastak Times | National Hindi Magazine

गौरतलब हैं कि भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता बनने के लिए पद के उम्मीदवार को कम से कम 7 या उससे अधिक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवार को 30 फर्स्ट क्लास मैच, 10 वनडे या 20 लिस्ट-ए मैच का अनुभव होना चाहिए। मुख्य चयनकर्ता पद के उम्मीदवार को क्रिकेट से सन्यास लिए हुए 5 साल पूरे होना जरूरी है। इससे पहले खराब टीम सेलेक्शन की वजह से BCCI की पहली वार्षिक बैठक में पुरानी चयन समिती को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं।।

यह भी पढ़े:  संजू सैमसन को इस वजह से तीसरे ODI में नहीं मिली जगह? आखिरी मुकाबले में हुआ इसका खुलासा

One reply on “कुछ महीने पहले पैसों का मोहताज था यह क्रिकेटर, अब संभाल सकता है टीम इंडिया के सिलेक्टर की कुर्सी”

Comments are closed.