Vijay shankar CWC

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) पिछले काफी वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। मगर हाल फिलहाल में उनके द्वारा कुछ बयानों ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इसी क्रम में अब भारतीय ऑलराउंडर ने बड़ा बयान दिया है कि वह जैक कैलिस व शेन वॉट्सन जैसे दिग्गज बन सकते हैं।

Vijay Shankar ने दिया चौकाने वाला बयान

vijay shankar

ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) ने एक इंटरव्यू के दौरान दिए अपने बयान में कहा है कि वह भी दिग्गज जैक कैलिस व शेन वॉट्सन जैसे ऑलराउंडर बन सकते हैं। साथ ही उनका कहना है कि वह अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं इसलिए उन्हें नंबर-6-7 पर क्यों भेजा जाता है। इंटरव्यू के दौरान एक सवाल के जवाब में विजय शंकर ने न्यूज-18 से कहा,

“मैं एक ऑलराउंडर हूं, लेकिन मैं अपनी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता हूं। इसलिए सिर्फ क्योंकि मैं एक ऑलराउंडर हूं, ऐसा नहीं होना चाहिए कि मुझे केवल नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। मैं जैक कैलिस या शेन वॉटसन जैसा बन सकता हूं। वे पारी की शुरुआत करते हैं या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं और गेंदबाजी भी करते हैं।”

ऑलराउंडर को ऊपर भेजना नहीं मजबूरी

अमूमन देखा जाता है कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ऊपर भेजा जाता है। मगर Vijay Shankar का मानना है कि टॉप पर भी रन बना सकते हैं। इसलिए जरुरी नहीं है कि यदि वह ऑलराउंडर हैं, तो उन्हें ऊपर ही भेजा जाए। शंकर ने कहा,

“यह कोई मजबूरी नहीं है कि किसी ऑलराउंडर को नंबर 6-7 पर बल्लेबाजी करनी पड़े। अगर मैं शीर्ष पर रन बना सकता हूं और विकेट ले सकता हूं, तो यह टीम के लिए भी अच्छा है, है ना?”

विजय शंकर को मिला था विश्व कप टीम में मौका

vijay shankar

2 साल पहले की बात करें, तो विजय शंकर (Vijay Shankar) को टीम इंडिया के चयनकर्ताओं की पहली पंसद माना जा रहा था। जी हां, विश्व कप टीम में अंबाती रायडू की जगह शंकर को 3D प्लेयर बताकर स्क्वाड में शामिल किया गया था। लेकिन उसके बाद जब चोटिल होने के बाद वह भारत आए, उसके बाद से अब तक उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिल सका है। हाल ही में शंकर ने चयन से लगातार नजरअंदाज किए जाने पर अपने विचार प्रकट किए थे।