18 09 2019 atharva ankolekar u19 19589198

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई का कप्तान बनाया गया है। साथ ही सूर्यकुमार यादव को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया है। आपको बता दें, इस साल की विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज़ 24 सितंबर से होगा।

श्रेयस अय्यर को मिली मुंबई की कप्तानी

download 2 4

मुंबई की क्रिकेट फैक्ट्री से निकले खिलाड़ियों ने हमेशा से ही भारतीय क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया है। 23 वर्षीय श्रेयस अय्यर को क्रिकेट के मैदान पर जब भी मौका मिला है तो उन्होंने उस मौके को अच्छी तरह भुनाया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर भी युवा ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद बनाया। इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली की कप्तानी संभालकर टीम को सात साल बाद प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कराया था।

पिछले कुछ वक्त में अय्यर ने यह साबित कर दिया है कि वह न केवल मैच विनर हैं बल्कि एक उनमें कप्तानी के गुण भी हैं। जिसके मद्देनजर 23 वर्षीय को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए कप्तान और सूर्य कुमार यादव को उप कप्तान बनाया है।

स्टार खिलाड़ियों से भरी है मुंबई की टीम

विजय हजारे

मुंबई की घरेलू टीम हमेशा से ही स्टार खिलाड़ियों से भरी रही है। विजय हजारे के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे भी टीम का हिस्सा हैं। अभी हाल ही में इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ बेहतरनी प्रदर्शन कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक भी दी।

टीम में शामिल अथर्व अंकोलेकर ने बांग्लादेश के खिलाफ अंडर -19 एशिया कप के फाइनल मैच में पचासा जड़ा था।वह विजय हजारे में अपने मुंबई में अपना डेब्यू कर रहे हैं क्योंकि उन्हें भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। मुंबई के बड़े खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा मुंबई के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई की टीम 24 सितंबर को पहले मैच में जयदेव उनादकट की कप्तानी वाली टीम सौराष्ट्र का सामना करेगी। इसके बाद वह झारखंड, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, गोवा, हैदराबाद और छत्तीसगढ़ का सामना करेंगे।

विजय हज़ारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उप-कप्तान), जय बिस्टा, आदित्य तारे, सरफराज खान, शिवम दूबे, शुभम रंजने, एकनाथ केरकर, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, शार्दुल ठाकुर सिद्धेश लाड, यशस्वी जायसवाल, क्रुथिक हनगावदी, शशांक अत्तार्दे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *