केएल राहुल

पिछले लंबे वक्त से खराब फॉर्म से जूंढ रहे केएल राहुल को चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया। हालांकि राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी 20 सीरीज का हिस्सा हैं। लेकिन कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने स्टार खिलाड़ी राहुल को 24 सितंबर से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उप कप्तान बनाया है। वहीं मनीष पांडे को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

विजय हजारे के लिए हुआ कर्नाटक की टीम का ऐलान

24 सितंबर से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सभी स्टेट्स तैयारियों में जुटे हुए हैं। एक-एक कर सभी अपनी टीमों का ऐलान किया गया है। इसी क्रम में कर्नाटक ने अपनी विजय हजारे टीम का ऐलान कर दिया है। एसोसिएशन ने मनीष पांडे को बतौर कप्तान व केएल राहुल को उप कप्तान बनाया है।

आपको बता दें, दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज का हिस्सा हैं। लेकिन यह सीरीज 22 सितंबर को खत्म हो जाएगी जिसके बाद वह अपनी घरेलू टीमों से जुड़ जाएंगे।

केएल राहुल का वेस्टइंडीज दौरा बेहद निराशाजनक 

केएल राहुल

हाल ही में संपन्न हुआ वेस्टइंडीज दौरा केएल राहुल के टेस्ट करियर पर ग्रहण लगा गया। असल में इस दौरे में केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक था। हालांकि इससे पहले भी उन्होंने टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था लेकिन कैरेबियाई दौरा उनके टेस्ट करियर पर विराम लगा गया।

चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को ड्रॉप करते वक्त टीम में वापस आने की शर्त भी रखी। एमएसके प्रसाद ने कहा कि केएल राहुल 1400 रन बनाकर टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं।

वहीं अगर मनीष पांडे की बात करें तो वह टीम में अंदर-बाहर होने वाले खिलाड़ी हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी 20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। दोनों खिलाड़ी 22 सितंबर को आखिरी टी 20 खेलकर अपनी घरेलू टीम से जुड़ जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.