विजय हजारे ट्रॉफी

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 को कराने के लिए बीसीसीआई ने अनुमति दे दी है, और इसके लिए पृथ्वी शॉ और अर्जुन तेंदुलकर को इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए मुंबई के संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. मुंबई क्रिकेट संघ की तरफ से टीम में चुने गए इन खिलाड़ियों के बारे में उन्हीं के वेबसाइट पर जानकारी दी गई है.

विजय हजारे ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर को मिल जगह

विजय हजारे ट्रॉफी

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ मुंबई की सीनियर टीम की ओर से डेब्यू किया था. लेकिन उनके करियर के लिए यह टूर्नामेंट सही साबित नहीं हो पाया. मुंबई की तरफ से खेलते हुए उन्हें केवल एक विकेट की सफलता मिली थी, और उनकी टीम को हरियाणा खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

21 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पहले नेट्स पर भारतीय टीम के लिए भी गेंदबाजी की भूमिका निभा चुके हैं. साल 2018 की बात है जब अर्जुन ने भारतीय टीम के अंडर-19 में डेब्यू किया था, लेकिन सीनियर टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें 2 साल तक का इंतजार करना पड़ा था. हालांकि इन दिनों ऑलराउंडर खिलाड़ी इंग्लैंड में क्लब क्रिकेट का हिस्सा रहे.

विजय हजारे ट्रॉफी की संभावित लिस्ट में पृथ्वी शॉ को मिली जगह

विजय हजारे ट्रॉफी

फिलहाल यह कह सकते हैं कि, मुंबई टीम में डेब्यू करने के बाद अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल (IPL) की नीलामी में जगह बना ली है. बात करें पृथ्वी शॉ की, तो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतकर लौटी  भारतीय टीम की तरफ से विदेशी दौरे पर थे.

उन्हें 4 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में सिर्फ एडिलेड में ही खेलने का मौका मिला था. जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन निकले  थे. दोनों ही पारी में वो जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद भारत ने उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को खेलने का मौका दिया था. लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की संभावित लिस्ट में उनका भी नाम शामिल किया गया है.

विजय हजारे ट्रॉफी में शामिल खिलाड़ियों को जल्द रिपोर्ट करने का अनुरोध

विजय हजारे ट्रॉफी-arjun tendulkar

विजय हजारे ट्रॉफी में अर्जुन और शॉ के अलावा मुंबई की तरफ से भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, ऑलराउंडर शिवम दुबे, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, सिद्धेष लाड, युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और अरमान जाफर को भी संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में डाला गया है. अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को भी शिविर के लिए टीम से जोड़ा गया है.

संभावित खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए एमसीए सचिव संजय नाइक और संयुक्त सचिव शाहआलम शेख ने ने कहा है कि, ”चुने गए खिलाड़ियों से आग्रह किया जाता है कि वो सभी सोमवार को एमसीए शरद पवार क्रिकेट अकादमी, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रिपोर्ट करें. सभी खिलाड़ियों को 1 फरवरी 2021 को सुबह 8.00 बजे पहुंच कर अपनी मौजूदगी दिखानी है.”