घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर खिलाड़ी टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक देने की कोशिश करते हैं। विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 24 सितंबर से हो चुका है। यह एक मेंच है जहां युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक देते हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में टीमों को चार समूहों में बांटा जाता है – एलीट ग्रुप ए, एलीट ग्रुप बी, एलीट ग्रुप सी और प्लेट ग्रुप। प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें 25 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल के साथ क्वार्टर फाइनल में एंट्री लेंगी।

कई अंतरराष्ट्रीय सितारे खिताब जीतने में अपना पक्ष रखने में मदद करने के लिए प्रतियोगिता में टीमों के साथ जुड़े हैं। जबकि युवा प्रतिभाएं भी विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 में अच्छी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक होंगी। तो आइए आपको बताते हैं उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनपर होगी चयनकर्ताओं की नजर…

                     इन 5 खिलाड़ियों पर होगी चयनकर्ताओं की नज़र

1- श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज दौरे में शानदार वापसी की। असल में टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पिछले काफी वक्त से कमजोर कड़ी है।

यह कहना गलत नहीं होगा कि कप्तान ने अय्यर को मौका दिया और युवा खिलाड़ी ने उस मौके को अच्छी तरह से भुनाया। अब विजय हजारे ट्रॉफी में अय्यर को मुंबई की कप्तानी सौंपी गई है।

विजय हजारे

अय्यर को टीम की जरूरत के हिसाब से खेले जाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए टीम को सात साल बाद प्ले ऑफ में जगह बनाई है। घरेलू ओवरों की प्रतियोगिता में उनके पास कुछ अच्छे रिकॉर्ड हैं और अगले एक महीने में भी उनके द्वारा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *