विजय हजारे

विजय हजारे ट्रॉफी में बारिश के कारण लगातार मैच रद्द हो रहे हैं। इवेंट के पांचवे दिन खेले जाने वाले 12 मैचों में से 6 मैच बारिश में धुल गए। आपको बता दें, बीसीसीआई अब इस बात पर डिसकशन कर रही है कि बारिश के कारण लगातार रद्द हो रहे मैचों को दोबारा कराया जाए। हालांकि अभी इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है। 28 सितंबर यानि पांचवे दिन बचे हुए 6 मैच काफी रोमांचक रहे। तो आइए डालते हैं पांचवे दिन के सभी मैचों पर एक नज़र…

               विजय हजारे के पांचवे दिन सामने आए रोमांचक नतीजे

केरल बनाम कर्नाटक

विजय हजारे के पांचवे दिन केरल बनाम कर्नाटक का मैच बेहद रोमांचक रहा। केरल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्ताटक की टीम ने केएल राहुल 131 और मनीष पांडे 50 रनों की शानदार पारी की मदद से टीम ने 49.5 बॉल ओवर पर ऑलआउट होते-होते 294 रनों का बड़ा स्कोर बना डाला।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केरल के विष्णु विनोद 104 और संजू सैमसन की 67 रनों की पारी खेली। लेकिन टीम 234 रन पर ही ऑलआउट हो गई। आपको बता दें, केएल राहुल को टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद 122 गेंदों पर 131 रनों की शानदार पारी खेलकर आलोचकों को बल्ले से करारा जवाब दिया है।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/karnataka-vs-kerala-42420/

हैदराबाद बनाम सौराष्ट्र

सौराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने तन्मय अग्रवाल 79, तिलक वर्मा 65 की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से 5 विकेट गंवाकर 252 रन बाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीच पर टिक नहीं पाया और 131 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। हैदराबाद के बावंका संदीप ने 5 विकेट चटकाए। इसी के साथ हैदराबाद की टीम ने 121 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/hyderabad-india-vs-saurashtra-42367

मुंबई बनाम छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के आदित्य तारे की 90, श्रेयस अय्यर 50, सूर्यकुमार यादव 81 रनों की पारी की मदद से टीम ने 5 विकेट गंवाकर 317 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी छत्तीसगढ़ के अमनदीप खरे 117, जीवनजोत सिंह 44, शशांक सिंह 40 रनों की मदद से टीम ने बेहद रोमांचक तरीके से आखिरी गेंद तक ले जाते हुए 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/chhattisgarh-vs-mumbai-42425/

तमिलनाडु बनाम बिहार

बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबुल कुमार 110 रनों की पारी की बदौलत टीम ने 7 विकेट खोकर 217 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए विजय शंकर 91, बाबा अपराजित 52 रनों की पारी की मदद से 3 विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। और इसी के साथ तमिलनाडु की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। आपको बता दें, विजय शंकर पर सभी की नजर है।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/bihar-vs-tamil-nadu-42323/

सर्विसेस बनाम बंगाल

बंगाल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी सर्विसेस की टीम ने 7 विकेट के नुक्सान पर 276 रन बनाए। जिसमें एकमात्र नकुल वर्मा ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

277 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल ने अभिषेक रमन 106 रनों की तूफानी पारी की मदद से 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। और 4 विकेट से जीत अपने नाम की।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/bengal-vs-services-42321/

गुजरात बनाम मध्यप्रदेश

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल 90, भार्गव 69 रनों की पारी की मदद से 281 रनों की चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। मध्यप्रदेश के ईश्वर पांडे ने 4 और गौरव यादव ने 3 विकेट चटकाए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरे मध्यप्रदेश के रजत परिहार 71, आनंद बेस 57 रनों की मदद से लक्ष्य के पास पहुंचने की कोशिश तो की लेकिन उनकी टीम 246 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अक्षर पटेल ने 1, अर्जान ने 3 रूश कलारिया ने 2 विकेट चटकाए।

https://livescore.sportzwiki.com/matches/gujarat-vs-madhya-pradesh-42312/

          विजय हजारे ट्रॉफी के पांचवे दिन ये 5 मैच चढ़े बारिश की भेंट

पंजाब बनाम उडीसा

बिना बॉल डाले बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

दिल्ली बनाम हिमाचल प्रदेश

बिना बॉल डाले बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

वडोदरा बनाम विदर्भ

बिना बॉल डाले बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

मेघालय बनाम अरुणाचल प्रदेश

बिना बॉल डाले बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

पुडुचेरी बनाम उत्तराखंड

पुडुचेरी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए और बारिश के खलल के कारण 46.4 ओवर पर ही मैच को रद्द कर दिया गया।

मणिपुर बनाम सिक्किम

मणिपुर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन बारिश के खलल के कारण पहले मैच को रद्द करना पड़ा। हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए मणिपुर की टीम 120 रन पर ही ऑलआउट हो गई। जिसमें यशपाल सिंह ने 4 और इकबाल अब्दुल्ला ने 3 अहम विकेट्स चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड मात्र 1 ही ओवर बल्लेबाजी कर पाई तभी बारिश फिर शुरू हो गई. आखिर में बारिश के चलते मैच को रद्द करना पड़ा।