Prithvi Shaw

भारत का घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे (Vijay Hazare) अपने फाइनल मोड़ तक पहुंच चुका है। गुरुवार को दोनों ही सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए, जिसमें विजयी रही मुंबई क्रिकेट टीम और उत्तर प्रदेश की टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। अब मुंबई और उत्तर-प्रदेश की टीम के बीच फाइनल मैच 14 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली में खेला जाएगा।

उत्तर-प्रदेश ने गुजरात को 5 विकेट से दी मात

Vijay Hazare

गुजरात क्रिकेट टीम और उत्तर-प्रदेश के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, टीम उत्तर-प्रदेश की सधी हुई गेंदबाजी के सामने टिक नहीं सकी और सिर्फ 184 के स्कोर पर ही सिमट गई।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर-प्रदेश की टीम ने अक्षदीप नाथ 71 की अहम पारी की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ 15 सालों के लंबे अंतराल के बाद उत्तर-प्रदेश की टीम ने Vijay Hazare टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। इस मैच में यश डायल ने 3, अकील खान 2, अक्षदीप नाथ और शिवम शर्मा ने 1-1 विकेट चटकाए।

मुंबई ने 72 रन से जीता मैच

मुंबई क्रिकेट टीम और कर्नाटक क्रिकेट टीम के बीच खेले गए मुकाबले में कर्नाटक के कप्तान रविकुमार समर्थ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की 165 रनों की अहम पारी की बदौलत 323 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 64, शरथ बीआर 61 की अहम पारियों की मदद से 250 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। परिणामस्वरूप मुंबई की टीम ने 72 रनों से मैच जीत लिया। इस मैच में तुषार देशपांडे, प्रकाश सोलंकी, सैम्स मुलानी, तनुष कोटिएन ने क्रमश: 2-2 विकेट चटकाए। वहीं यशस्वी जायसवाल और धवल कुलर्नी ने 1-1 विकेट लिया। हालांकि शिवम दुबे ने 2 ओवर में 22 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं चटका सके। वहीं कर्नाटक के मनीष पांडे 1, श्रेयस गोपाल 33, करुण नायर 29 रन पर आउट हुए।

14 मार्च को खेला जाएगा Vijay Hazare का फाइनल मैच

Vijay Hazare

सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने वाली उत्तर प्रदेश और मुंबई क्रिकेट टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच 14 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।