Vijay Hazare

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई और उत्तर-प्रदेश के बीच Vijay Hazare टूर्नामेंट का एक बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां, फाइनल मैच में मुंबई की टीम ने उत्तर-प्रदेश को 6 विकेट से मात देकर ट्रॉफी जीत ली है। ये मुंबई की विजय हजारे टूर्नामेंट में मिली चौथी जीत है। इस जीत के हीरो रहे पृथ्वी शॉ और आदित्य तारे।

उत्तर-प्रदेश ने दिया था 313 रनों का लक्ष्य

Vijay Hazare

मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच Vijay Hazare टूर्नामेंट के फाइनल मैच में यूपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, उत्तर-प्रदेश के सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक ने 156 गेंदों पर 158* रनों की शानदार पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 313 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

यूपी की तरफ से समर्थ सिंह 55 और अक्षदीप नाथ 55 रनों की पारी खेली। वहीं मुंबई के तनष कोथिएन ने 2 और प्रशांत सोलंकी ने 1 विकेट चटकाया।

मुंबई ने 6 विकेट से जीता फाइनल मैच

उत्तर प्रदेश द्वारा दिए गए 313 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ  ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 39 गेंदों पर 73 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं आदित्य तारे ने 107 गेंदों पर 118* रनों की मैच जिताऊ पारी खेलकर फाइनल मैच में मुंबई को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में शिवम दुबे ने भी 28 गेंद पर 42 रन बनाए। वहीं ओपनर यशस्वी जायसवाल 29 रन बनाकर आउट हुए।

मुंबई ने 42वें ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया। यूपी के यश डायल, शिवम मावी, समीर चौधरी और शिवम शर्मा ने क्रमश: 1-1  विकेट चटकाए।

पृथ्वी शॉ ने टूर्नामेंट में बनाए सर्वाधिक रन

Vijay Hazare

फाइनल मुकाबले में धमाकेदार शतक लगाने वाले बल्लेबाज आदित्य तारे को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे पृथ्वी शॉ, जिन्होंने 188.50 के औसत से 754 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 दोहरा शतक व 3 शतक निकले। वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे उत्तर प्रदेश के शिवम शर्मा, उन्होंने 16.90 के औसत से 21 विकेट चटकाए।