ईशान किशन

भारत के घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे की शुरुआत 20 फरवरी यानि आज से ही हुई है। पहले ही दिन झारखंड के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन ने एक ऐसी आतिशी पारी खेली है, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। उन्होंने मात्र 94 गेंदों पर 174 रनों का डैडीज हंड्रेड लगाया और इस दौरान उन्होंने 19 चौके व 11 छक्के भी लगाए।

ईशान किशन ने खेली आतिशी पारी

ईशान किशन

विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और युवा खिलाड़ियों ने प्रतिभा का शोकेज भी शुरु कर दिया। पहले ही दिन झारखंड और मध्य प्रदेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। जहां, झारखंड क्रिकेट टीम के कप्तान ईशान किशन ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया है।

इस मैच में टॉस जीतकर मध्य प्रदेश की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 94 गेंदों पर 173 रनों की आतिशी पारी खेली। 184.04 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए किशन ने 19 चौके व 11 छक्के लगाए। जिसके बाद से ही चारों तरफ ईशान किशन की ही चर्चा हो रही है। किशन की इस पारी की मदद से झारखंड ने 30 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बोर्ड पर लगा दिए।

ईशान किशन को मिल सकता है इंग्लैंड के खिलाफ मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। लेकिन इसके  बाद दोनों टीमों के बीच 12 मार्च से पांच टी20आई मैचों की सीरीज शुरु होगी। इसके बाद भारत-इंग्लैंड तीन एकदिवसीय मैच भी खेलेंगी।

फिलहाल अभी बीसीसीआई ने सीमित ओवर सीरीज के लिए टीमों का चुनाव नहीं किया है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा की किशन की इस आक्रामक पारी को देखकर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बना सकते हैं।

टी20 आई टीम में विकेटकीपर की जरुरत है?

ईशान किशन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे की सीमित ओवर टीम से ड्रॉप कर दिया था और संजू सैमसन को शामिल किया था। लेकिन सैमसन, ऑस्ट्रेलिया में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। जिसके बाद ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि ऋषभ पंत के टेस्ट फॉर्म को देखते हुए उन्हें सीमित ओवर सीरीज में वापसी का मौका दिया जा सकता है।

लेकिन अब जिस तरह से ईशान किशन लगातार घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही उन्हें भारतीय टीम की टिकेट मिल सकती है।