Shikhar Dhawan, IND vs SA, India vs South Africa 2021-22

बहुत जल्द टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होना है। अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है, जबकि एकदिवसीय टीम का ऐलान भी जल्द किया जाएगा। वनडे टीम की घोषणा होने से पहले टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare) में धवन की काफी खराब फॉर्म देखने को मिली है।

दो मैचों में सिर्फ 12 रन

dhawan

आईपीएल फेज-2 के बाद मैदान पर लौटे शिखर धवन विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare) के पहले दोनों मैचों में फ्लॉप रहे। झारखंड के खिलाफ वह शून्य और हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 12 रन ही बना सके। इससे पहले श्रीलंका दौरे पर खेले गए तीन वनडे मुकाबलों में भी धवन कुछ खास लय में नजर नहीं आए थे।

यदि ऐसे ही आगे चलता रहा, तो धवन का भारत की एकदिवसीय क्रिकेट से भी पत्ता कट सकता है। टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी गई टीम में धवन को स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था।

रितुराज गायकवाड़ लगा चुके 2 शतक

रितुराज गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की तरफ से खेल रहे हैं। बुधवार को उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ Vijay Hazare टूर्नामेंट में 136 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके अगले दिन यानी गुरुवार को उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन बनाकर सनसनी मचा दी। इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 5 छक्के जड़े। इससे पहले मध्य प्रदेश के खिलाफ भी धवन ने 136 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। अगर उनकी यही फॉर्म जारी रही, तो आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम में उन्हें जगह मिल सकती है।

वेंकटेश अय्यर के बल्ले से आया शतक

shikha dhawan, Venkatesh Iyer Reveals Harbhajan Singh Prediction

हाल ही में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले वेंकटेश अय्यर का शानदार प्रदर्शन जारी है। Vijay Hazare में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हुए केरल के खिलाफ मुकाबले में अय्यर ने 84 गेंदों में 112 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 55 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जहां एक ओर रितुराज गायकवाड़ व वेंकटेश अय्यर लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं संजू सैमसन और शिखर धवन फ्लॉप हो रहे हैं।