naru

हम सभी जानते हैं, कि टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाजो में से आशीष नेहरा अब बहुत ही जल्द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने वाले हैं. आशीष नेहरा का नाम देश के बड़े और जाने माने तेज गेंदबाजो में शुमार हैं. भारतीय क्रिकेट टीम में नेहरा जी के नाम से मशहुर आशीष नेहरा ने टीम इंडिया को अपने अकेले के दम पर ना जाने कितने ही मैच जीतावाये हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि आशीष नेहरा अगले महीने के पहली तारीख यानी बुधवार, 1 नवम्बर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी ट्वेंटी मैच के बाद सन्यास ले लेंगे. न्यूजीलैंड के विरुद्ध यह पहला T-20I नेहरा जी के घरेलू मैदान दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला जायेंगा.

नेहरा जी ने टीम के कप्तान विराट कोहली और बोर्ड से यह खास निवेदन भी किया हैं, कि उनको यह मैच खेलने दिया जाए ताकि वह अपने घरेलू समर्थकों के बीच संन्यास ले सके.

मैदान पर रहते हैं हमेशा ही आक्रामक 

ashish nehra at press conference d17b7142 f05e 11e5 8dad b4df26f49330

आशीष नेहरा को लेकर एक बात बहुत ही आम हैं, कि वह एक बेहद ही सरल और आम जीवन व्यतीत करने वाले इन्सान हैं. मगर शायद बहुत ही कम लोग यह जानते होगे, कि आम जीवन भले ही नेहरा जी एकदम शांत दिखाई देते हो मगर क्रिकेट के मैदान पर वह उतने शांत हैं नहीं….

जी हाँ ! क्रिकेट के मैदान पर हमेशा से ही आशीष नेहरा को जोशीले और बेहद ही आक्रामक रूप में देखा जाता हैं और अगर कोई फील्डर उनकी गेंद पर कभी गलती से कोई कैच छोड़ दे, तो समझो उसकी शामत आने वाली हैं.

धोनी की आ गयी थी शामत 

dhoni nehra

जी हाँ ! एक बार तो बीच मैदान में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को आशीष नेहरा के खौफनाक गुस्से का शिकार होना पड़ा था. दरअसल बात साल 2005 के पाकिस्तान के भारत दौरे की हैं.

इस दौरे के एक मैच में आशीष नेहरा पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को गेंदबाजी कर रहे थे और तभी उनकी एक गेंद अफरीदी के बल्ले का किनारे लेती हुई सीधे धोनी के पास से जा गुजरी. आशीष नेहरा को ऐसा लगा था, कि धोनी जरुर वह कैच पकड़ने में सफल रहेंगा.

मगर ऐसा ना हुआ गेंद एमएस धोनी को चकमा देते हुए उनके पास से गुजर गयी और धोनी गेंद को पकड़ ना सके. अफरीदी का कैच छुटने के बाद आशीष नेहरा अपने आप को गुस्सा होने से रोक ना पाए और धोनी को बहन की गाली दे बैठे.

गाली सुनने के बाद धोनी ने कुछ नहीं बोला और एकदम चुप चाप खड़े रहे. यह मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला गया था और टीम इंडिया 3 विकेट से यह मैच हर गई थी.

यहाँ देखे वीडियो:

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *