viraat

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योकिं उन्हें भी पता है कि उनके चाहने वालों की तादाद कितनी लम्बी है. हर कोई उन्हें सुनने व देखने के लिए कितना आतुर रहता है. हाल के दिनों में बॉलीवुड स्टार्स के जलवे भी कोहली जलवे के आगे फीके पड़ रहे हैं.
virat kohli and rajkumar sharmaबता दें, हाल ही में विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा इंगेज्मेंट के साथ मोस्ट पॉपुलर बन गए हैं. इंस्टाग्राम ने पहली बार भारत में इंस्टाग्राम अवॉर्ड की घोषणा की है, जिसमें विराट कोहली के अकाउंट को ‘मोस्ट इंगेज्ड अकाउंट’ का अवॉर्ड मिला है. कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट को 19.8 मिलियन लोग फॉलो करते हैं और साल 2017 में उनके अकाउंट पर सबसे ज्यादा इंगेज्मेंट था.

एक बार फिर आज यानि एक अप्रैल को कोहली ने अपने चाहने वालों के लिए स्पेशल मैसेज अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि एक बार फिर से एक स्पेशल मैसेज है. बहुत ही ध्यान से सुनिएगा.

दरअसल, इस वीडियो में सुनने लायक कुछ भी नहीं है क्योकि कोहली इस बार अपने फैन्स से खेल गए है. गौरतलब है कि आज 1 अप्रैल का जश्न हम एक दूसरे को मुर्ख बना मना रहे हैं. कोहली फिर इस मौके को कैसे जाने देते. उन्होंने भी बड़े ही शातिर तरीके के अपने मनसूबे को अंजाम दिया है.

कोहली ने वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि आप लोगों ने यह मैसेज पूरा और ध्यान से सुना होगा, लेकिन आपको इसमें कोई आवाज नहीं सुनाई दी होगी, क्योंकि विराट कोहली ने आप सभी को अप्रैल फूल बनाया है.

मैडम तुसाद में भी विराट कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला जल्द ही राजधानी दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय में शामिल होने जा रहा है. इस संग्रहालय में जल्द ही कोहली का पुतला भी सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी जैसे अन्य खिलाड़ियों के साथ आकर्षण का केंद्र बन जाएगा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 2006 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपना सफर शुरू करने के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभाली है. मैडम तुसाद के विशेषज्ञ कलाकारों की टीम ने उनका पुतला तैयार करने के लिए कोहली के करीब 200 माप लिए हैं.

मैडम तुसाद दिल्ली में अपना पुतला लगाए जाने से उत्साहित कोहली ने कहा, “मैडम तुसाद में दिग्गजों के साथ मुझे शामिल किया जाना वाकई सम्मान की बात है. मैं इसके लिए उनका आभारी हूं. मुझे ऐसी यादें मिल रही हैं, जो मेरे साथ आजीवन रहेंगी.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *