zR0Mu70i

भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच आज,यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

चल रहे इस रोमांचक मुकाबले के पहले एक तरफ जहां कोहली के विराट रणबांकुरें लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर क्रिकेट जगत में अपना वर्चस्व बनाए रखा है तो वहीं दूसरी तरफ मेहमान न्यूजीलैण्ड टीम भारतीय टीम द्वारा फतह की जा रही लगातार सीरीज पर ब्रेक लगाकर ट्राॅफी के साथ अपने घर को रवाना होना चाहेगी।

मेजबान टीम के पक्ष में रहा सिक्का

cricket icc nzl ind 967ac4c2 43b3 11e7 8704 a81eba362f7d

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी भारतीय टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मैच के चौथे ओवर में मात्र 9 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।

इसके अलावा हिटमैन नाम से अपने फैंसों के बीच लोकप्रिय रोहित शर्मा भी शुरूआती कुछ बड़े शाॅट खेलने के बावजूद अपने स्कोर को बड़ा करने में नाकाम रह गये और मात्र 18 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन ही बना सके.

खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने मेहमान न्यूजीलैण्ड टीम के खिलाफ 17.4 ओवर के खेल समाप्त होने तक 79 रन ही बना सकी, इसके अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन और केदार जाधव के रूप में तीन विकेट भी गिर गये।

चोटिल होने से बाल-2 बचे कोहली

Screenshot 1 7

मैच के दौरान कप्तान कोहली के साथ उस वक्त एक हादसा हो गया, जब वह बल्लेबाजी के क्रीज पर मौजूद थे।

11वें ओवर की आखिरी गेंद को जैसे ही किवी गेंदबाज एडम मिल्ने ने डाली, क्रीज पर शाॅट लगाने को पहले से मुस्तैद कोहली ने गेंद को मिड आॅन पर खेल दिया, पर गेंद ज्यादा दूर नहीं जा पाने की वजह से मिड आॅन पर खड़े फील्डर के पास पहुंच गयी.

हालांकि उसी वक्त किवी फील्डर के हाथों से गेंद छूट गयी। इस मौका का फायदा उठाते हुए कोहली ने एक रन चुरा लिया।

जब औधे मुंह गिरे कोहली

Screenshot 5 3

 

कोहली जैसे ही तेज गति से रन लेने के लिए  विकेट के दूसरी तरफ की ओर दौड़े, उसी दौरान उनके हाथों से बल्ला छूट कर दूर जा गिरा। अचानक हुये इस घटनाक्रम में उनके शरीर का संतुलन भी बिगड़ गया और वह औधें मुहं जमीन पर जा गिरेे। यह देखकर दर्शक दीर्घा में बैठ उनके क्रिकेट प्रशंसकों के अलावा मैदान पर खड़े खिलाड़ी हैरान रह गये।

देखे ये दर्दनाक वीडियो-

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/922024611872567296

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *