DVmXXrB0

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच चेन्नई के एम ए चिंदबरम में खेला जा रहा है, जहां पर टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली मेजबान भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 281 रन बना दिए।

इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ लिया रिव्यू-

Kw2VaeGk

45 ओवर के तीसरे गेंद पर जब बल्लेबाजी की क्रीज पर भुवनेश्वर मौजूद थे, तब वह आॅस्ट्रेलियाई तेज गेदबाज मार्कस स्टोनिस की गेंद को ठीक तरीके से जज नहीं कर सके और गेंद भुवनेश्वर को छकाती हुयी उनके पैडों में जा लगी। जिसके बाद आॅस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने अंपायर के सामने आउट होने की जोरदार अपील की। अंपायर द्वार सिरे से नकार देने के बाद गेंदबाज स्टोनिस ने रिव्यू लेने का फैसला लिया। हालांकि उनके यह निर्णय उस वक्त गलत साबित हुया, जब तीसरे अंपायर रिचर्ड इंलिगनाथ के फैसल में नाॅट आउट की बात सामने आयी।

कोहली ने उड़ाया मजाक-

4S1DlzeP

 

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम द्वारा भुवनेश्वर के खिलाफ लिया गया रिव्यू जब गलत साबित हुया तो ड्रेसिंग रूम में बैठे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहील ने आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियो का मजाक करते हुए आउट के लिए उंगली उठा दी। उनके द्वारा किया जाने वाला यह हरकत दरअसल आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को चिढ़ाने के लिए था, कि उनका क्रीज पर मौजूद भुवनेश्वर के खिलाफ लिया गया रिव्यू खराब हो गया। हालांकि रिव्यू के बाद भी विकेट नहीं मिल पाने के कारण आॅस्ट्रेलिया गेदबाज स्टोनिस बेहद निराश नजर आये.

देखे ये वीडियो-

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/909380972440727552

भारत ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

indaus2016apl 1 1

टाॅस जीतकर पहली बल्लबाजी करने आयी भारतीय टीम की शुरआत कुछ खास नहीं रही और भारत के तीन शीर्ष बल्लेबाज मात्र 11 रनों के स्कोर तक आते-आते आउट होकर पवेलियन चले गए। जिसके बाद बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पारी को संभालने की कोशिश की, पर वह 28 रनों की निजी स्कोर पर गेदबाज स्टोनिस की गेद पर नाइल को कैच दे बैठे। इसके बाद केदार जाधव ने 40 रनों की अहम पारी खेलकर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की।

यह दो स्टार खिलाड़ी साबित हुये संकट मोचक-

qkzq7Rgbfagbi

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुचा दिया। सबसे अच्छे फिनिशर माने जाने वाले एम एस धोनी ने 88 गेदो पर 89.77 के औसत के 79 रनों की शानदार अर्शशतकीय पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल है, वहीं दूसरी तरफ आलराउंडर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने 66 गेदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को 281 रनों तक पहुँचाने में अहम योगदान दिया।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *