Steve Smith

क्रिकेट जगत में इन दिनों ‘बैजबॉल’ शब्द को लेकर खूब चर्चाएं हो रही है। इंग्लिश टीम के टेस्ट फॉर्मेट को खेलने के अंदाज की व्याख्या करने के लिए इस शब्द को इस्तेमाल किया जा रहा है। हाल ही में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड और भारत के खिलाफ नाटकीय अंदाज में मैच जीते हैं, जिसके बारे में इससे पहले शायद ही किसी ने की हो।

अंग्रेजी कप्तान बेन स्टोक्स और उनकी टीम का मानना है कि टेस्ट फॉर्मेट में उन्हें जो भी लक्ष्य मिलेगा वो उसे बैजबॉल रणनीति के चलते हासिल करने का दमखम रखते हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने इंग्लैंड की इस रणनीति के मजे लिए हैं।

बैजबॉल का नाम सुनते ही Steve Smith को आई हंसी

Steve Smith picks 4 best fast bowlers

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर मौजूद है। टी20 और वनडे के बाद अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस दौरान जब स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से इंग्लैंड की बैजबॉल रणनीति को लेकर सवाल किया गया तो उनकी हंसी छूट गई। इंटरव्यू के दौरान ही स्टीव स्मिथ बैजबॉल का नाम सुनते ही अपनी हंसी नहीं रोक पाए, स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम इसको लेकर काफी मजाक करती है। उन्होंने कहा,

“ये बेहद रोमांचक रहा है, मैं सिर्फ ये देखने के लिए उत्सुक हूं कि ये आखिर कब तक टिका रहता है। अगर आप एक ऐसी पिच पर आते हैं जहां अधिक घास है और सामने जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाज बॉलिंग कर रहे तो ये चलेगा या नहीं? हम उस समय देखेंगे की क्या होता है।”

Steve Smith ने किया एशेज़ 2021-22 का जिक्र

Steve Smith

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एशेज़ सीरीज 2021-22 का जिक्र करते हुए कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हमारी टीम किसी भी तरह की चुनौती के लिए तैयार है। एशेज़ सीरीज में कंगरुयों ने इंग्लैंड को 4-0 से शर्मनाक हार थमाई थी। इसके बाद से ही इंग्लिश क्रिकेट में बदलाव की बयार बह गई थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से इस खराब प्रदर्शन के बाद अपने खिलाड़ियों को जमकर लताड़ लगाई थी । जिसके कारण बहुत से इंग्लिश खिलाड़ी कथित रूप से आईपीएल 2022 का हिस्सा भी नहीं बने थे।

आखिर क्या है बैजबॉल ?

india vs england

गौरतलब है कि इंग्लिश टीम अपने नए कप्तान बेन स्टोक्स और हेडकोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुवाई में टेस्ट फॉर्मेट के अंदाज को बदलने के नजरिए से ताबड़तोड़ अंदाज में क्रिकेट खेल रही है। इसका उदाहरण न्यूज़ीलैंड टेस्ट सीरीज से मिल जाता है जहां इस टीम ने तीनों मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए नाटकीय अंदाज में जीत हासिल की है।

इसके बाद भारत के खिलाफ भी इस टीम ने अपने टेस्ट इतिहास में 378 रनों का विशालकाय लक्ष्य भी बौना कर दिया था। इस विस्फोटक तरीके से बल्लेबाजी करने के अंदाज को ही बैजबॉल कहा जा रहा है।

One reply on “VIDEO: “देखते हैं कब तक चलता है”, बैजबॉल का नाम सुनते ही Steve Smith हुए हंसने पर मजबूर”

Comments are closed.