Joe Root and neil Wagner

ENG vs NZ: इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अतरंगी शॉट खेलते हुए नजर आए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अमूमन बल्लेबाज रचनात्मक शॉट खेलने से कतराते हैं, क्योंकि लाल गेंद से होने वाले इस खेल में खिलाड़ी बिना कोई रिस्क लिए लंबी पारी खेलना चाहते हैं।

लेकिन इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी टेस्ट मैच में इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने एक ऐसे अनोखे शॉट के साथ गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया जिसकी उम्मीद नहीं की जाती है। अमूमन क्रिकेट के किताबी शॉट खेलने वाले रूट को इस तरह बल्लेबाजी करता देख हर कोई दंग रह गया था।

Joe Root ने नील वैगनर को जड़ा ‘स्कूप सिक्स’

Joe Root reverse-scoops the ball for six, England vs New Zealand, 3rd Test, Headingley, 4th day, June 26, 2022

 

दरअसल, ये घटना इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी की है। इस दौरान इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कीवी गेंदबाज नील वैगनर की तेज बॉल पर स्कूप शॉट खेल दिया। गेंद और बल्ले का संपर्क इतना अच्छा हुआ था कि गेंद सीधा स्टैन्ड में पहुंच गई।

पारंपरिक रूप से बल्लेबाजी करने के लिए पहचाने वाले जो रूट को इस तरह खेलता देख मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी चौंक गए, गेंदबाज नील वैगनर तो बल्लेबाज को देखते रह गए दूसरी ओर से रूट (Joe Root) ने भी इसका जवाब हंसते हुए दिया। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है।

यहां देखें वीडियो –

इंग्लैंड को 5वें दिन जीत के लिए 113 रनों की दरकार

Joe Root punches gloves with Ollie Pope on the way to a century stand, England vs New Zealand, 3rd Test, Headingley, 4th day, June 26, 2022

इसके साथ ही आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 2-0 की अजय बढ़त बनाए हुए हैं और अब ये टीम तीसरे टेस्ट मैच में भी विजय हासिल करने की कगार पर खड़ी है। हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के लिए ये पहली सीरीज जीत है। बात की जाए तीसरे टेस्ट मैच की तो न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो के शतक की बदौलत 360 रन बना डाले थे। फिर कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 326 रन बनाए थे, जिसके चलते इंग्लैंड को 296 रनों का लक्ष्य मिला था, चौथा दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 182 रन बना दिए थे। आखिरी दिन जीत के लिए 113 रन बनाने होंगे।

One reply on “VIDEO: Joe Root ने नहीं किया नील वैगनर की रफ्तार का लिहाज, जड़ा ऐसा सिक्स की गेंदबाज को नहीं हुआ विश्वास”

Comments are closed.