a

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच चेन्नई के एम ए चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी को आयी भारतीय टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और शुरूआत के तीन बल्लेबाज मात्र 11 रनों तक पर ही आउट होकर पवेलियन चले गए।

5.3 ओवर में घटी अजीबोगरीब घटना

Screenshot 8

यह अजीब वाक्या उस वक्त मैदान पर घटा, जब 6वें ओवर की तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी की क्रीज पर भारत के युवा खिलाड़ी मनीष पाण्डेय मौजूद थे. वहीं दूसरी तरफ आॅस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल गेंदबाजी करने के आये थे.

जैसे ही बल्लेबाज मनीष को गेंद आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाइल ने फेकीं, उस गेंद को बल्लेबाज ठीक तरीके से जज नहीं कर सके और विकेट के पीछे खड़े मैथ्यू वाडे को कैच थमा बैठे।

अंपायर भी पड़ गये असमंजस में-

Cricket Umpire 1 1

विकेट के पीछे खड़े मैथ्यू वाडे द्वारा बल्लेबाज मनीष पाण्डे के शाॅट पर कैच थामने के बाद आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अंपायर के सामने जोरदार अपील करने लगे। जिसके बाद अंपायर मारिश भी कुछ अंसमजस की स्थिती में आ गये और मैदान पर खड़े दूसरे अंपायर अनील कुमार चौधरी से कुछ बात की और अ्न्त में तीसरे अंपायर रिचर्ड इंलिगवर्थ के पास फाइनल निर्णय के लिए भेजा गया। जिसके बाद मनीष पाण्डेय के रूप में तीसरा विकेट विपक्षी टीम आॅस्ट्रेलिया को प्राप्त हो गया।

शून्य पर ही आउट हुया यह भारतीय बल्लेबाज-

dc Cover euq2keqqpss8ansal20ijkgbf2 20170819024657.Medi 1

दूसरे विकेट के रूप में आॅस्ट्रेलिया गेंदबाजो को कप्तान कोहली का विकेट लेने के बाद बल्लेबाजी करने युवा भारतीय बल्लेबाज मनीष पाण्डेय आये। हालांकि आॅस्ट्रेलिया गेंदबाज नाइल ने उन्हें क्रीज पर जमने का मौका नहीं दिया और अपने ओवर की लगातार दूसरी विकेट के रूप में बल्लेबाज मनीष पाण्डेय का विकेट लेकर पवेलियन के लिए चलता कर दिया।

 

ये देखे वीडियो-

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/909336719991881729

टीम इण्डिया की हुयी खराब शुरूआत-

281114 virat kohli odi sad 700

टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाला भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए कुछ खास फायदा साबित नहीं हुआ और शुरूआत के तीन विकेट मात्र 11 रनों पर ही गिर गये। जिसमें सलामी बल्लेबाज अजिक्य रहाणे, कप्तान विराट कोहली और मनीष पाण्डेय शामिल है।

CricfitINDVAUS

खबर लिखे जाने तक मेजबान भारतीय टीम ने मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 29.2 ओवर में 119 रन बना लिये हैं। इसके अलावा क्रीज पर भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 40 रन बनाकर क्रीज पर है, तो हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *