भारत और श्रींलंका के बीच 5 एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मैच श्रीलंका के उसी मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने एक हारी हुयी बाजी को जीत लिया था। पल्लेेकेले इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच में मेजबान श्रीलंका टीम ने टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि पिछले बार की तरह इस बार भी श्रीलंका के बल्लेबाज खुश खास कमाल नहीं कर सके और खबर लिखे जाने तक श्रीलंका की टीम ने 3 विकेट खोकर 111 रन बना लिये।

9 वें ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के साथ हुआ अजीबोगरीब घटना

https://twitter.com/rohitpandeyee/status/901744921987518465

टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी करने आयी श्रींलका की शुरूआत एक बार फिर खराब रही। हालांकि इसी बीच मैच के 9वेें ओवर में एक अजीबोगरीब घटना उस वक्त घटित हुयी, जब गेंदबाजी करने भुवनेश्वर कुमार आये हुये थे।

ओवर की 5 वीं गेंद को जैसै ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज दिनेश चंडीमल को बाउंसर गेंद डाली, वैसे ही लेग अंपायर रुचिरा पल्लियागुरू ने उस गेंद को वाइड करार दिया।अंपायर के इस फैसले से नाखुश दिखे भुवनेश्वर ने अपनी कड़ी नाराजगी जताते हुए अंपायर को कुछ कहते हुए दिखायी दिये। जिसके बाद अंपायर ने उन्हें ऐसा नहीं करने की चेतावनी दे डाली।

हालांकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने ओवर की चौथी गेंद पर भी बल्लेबाज चंडीमल को एक बाउंस डाला था, जो विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर महेन्द्र सिहं धोनी के हाथों मे चला गया था। भुवी द्वारा डाले गए इस खतरनाक बाउंसर पर भी विकेट के पास खड़े अंपायर जोेएल विल्सन ने चेतावनी दी थी।

श्रीलंका पर सीरीज हारने का मंडरा रहा है खतरा-

5 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार तीसरा वनडे मैच हारने का खतरा श्रीलंका टीम पर मंडरा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज के पिछले दो वनडे मैचों में अपनी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत लिया था।

पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में अगर भारत जीत लेती है तो इसी के साथ सीमित ओवर की सीरीज पर भी कब्जा हो जायेगा।

तीसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका की हुयी खराब शुरूआत-

वनडे सीरीज के तीसरे मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आयी श्रींलका टीम की शुरूआत खुश खास नहीं रहीं और श्रीलंका के दो बल्लेबबाज जल्दी आउट होकर पवेलियन चले गए।

सलामी बल्लेबाज निरोशान डिकवेला ने 15 गेंदों पर 86.67 के औसत से मात्र 13 रन ही बना कर बुमराह की गेंद पर आउट होकर चलते हैं। भारत के दिग्गज गेंदबाज बुमराह ने डिकवेला को एलबीडब्ल्यू आउट किया था।

इसके अलावा श्रीलंका का दुसरा विकेट 8 वें ओवर में कुशल मेंडिस के रूप में भारतीय गेंदबाजों को मिला। जब एक बार फिर बुमराह द्वारा फेकीं गयी याॅर्कर गेंद पर ठीक तरीके से शाॅट नहीं खेल सके और आफ साइड में खड़े रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।

आपको बता दे, भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेल चुकी है। जिसमें 85 साल के बाद ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 3-0 से श्रीलंका का क्लीन स्वीप टीम इण्डिया ने कर दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *