भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला गुरूवार, 3 अगस्त से शुरू हो चुका हैं. दोनों देशों के बीच रॉयलस्टैग कप का दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो के सिन्हाले स्पोर्ट्स क्लब {एसएससी} के मैदान पर खेला जा रहा हैं. जहाँ दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत मेहमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के साथ हुई. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को पहले गेंदबाज़ी करने के लिए बुलाया.

बढ़िया और आक्रामक रही शुरुआत 

(Photo credit should /Getty Images)

टॉस जीतना और पहले बल्लेबाज़ी करना मेहमान टीम इंडिया के लिए सफल रहा. पहला दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम ने केवल एक विकेट खोकर 101 रन बोर्ड पर लगा दिया. टीम के लिए पिछले मैच के हीरो शिखर धवन और चार महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे लोकेश राहुल ने भारतीय टीम को एक जोरदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए बढ़िया 56 रनों की साझेदारी निभाई.

दोनों ही बल्लेबाज़ खुलकर खेल रहे थे, लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन {35} रन बनाकर दिलरुवान परेरा को अपनी विकेट थमा बैठे. शिखर धवन के आउट होने के बाद लोकेश राहुल और अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने पारी को संभाल लिया और दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए शानदार 53 रनों की साझेदारी देखने को मिली.

गलती किसी की 

(Photo credit should /Getty Images)

लोकेश राहुल अपना आठवां अर्द्धशतक बनाकर धीरे धीरे अपने एक यादगार शतक की और बढ़ रहे थे, लेकिन तभी भारतीय पारी के 30वें ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा कुछ हुआ, जो बिलकुल भी नहीं होना चाहिए था. दरअसल 30.4 ओवर में लोकेश राहुल एक बड़ी गलती के कारण रन आउट हो गये.

लोकेश राहुल ने 30 ओवर की चौथी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को एक रन लेने के लिए बुलाया, लेकिन गेंद फील्डर के हाथों में होने के कारण पुजारा ने रन लेने से मना कर दिया और लोकेश राहुल 57 रन बनाकर रन आउट का शिकार हो गये. रन आउट होने के बाद लोकेश राहुल अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा से खासे खफा दिखाई दिए. सिर्फ लोकेश राहुल ही नहीं, बल्कि ड्रेसिंग रूम में बैठे टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी केवल देखते ही रह गये.

 

(Photo credit should /Getty Images)

यहाँ देखे वीडियो:

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *