भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का आगाज आज (रविवार, 17 सितम्बर) से हो गया हैं. दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला चेन्नई के सुप्रसिद्ध एम. चिंदबरम क्रिकेट, स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. जहाँ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

खराब रहा कप्तान का फैसला 

photo credit should: getty images

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला मेजबान भारतीय टीम के लिए बिलकुल भी सही साबित नहीं हुआ. टीम केऊपरी क्रम के बल्लेबाज एक के बाद अपनी विकेट गँवाते रहे.

शुरूआती छह ओवरों से पहले ही भारतीय टीम के दो बड़े विकेट गिर गये. सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे {5} और टीम के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली बिना खाते खोले ही चलते बने.

मैक्सवेल ने किया कोहली को चलता 

PHOTO CREDIT SHOULD: GETTY IMAGES

मैच के छठे ओवर की पहली ही गेंद पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई युवा तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की एक गेंद पर अपनी विकेट गँवा बैठे.

विराट कोहली, नाथन कोल्टर नाइल की गेंद की गति को भाप ना सके और बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल की तरह शॉट खेल बैठे. अपनी शानदार और बेमिसाल फील्डिंग के लिए जाने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने कोई भी गलती नहीं की और विराट कोहली एक हाथ से एक शानदार कैच पकड़ लिया.

यहाँ देखें वीडियो-

https://twitter.com/kishorVineet/status/909333944218247171

चार साल बाद बनाया अनचाहा रिकॉर्ड 

PHOTO CREDIT SHOULD: GETTY IMAGES

चेन्नई एकदिवसीय में बिना खाता खोले आउट होने के साथ ही विराट कोहली एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवा बैठे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि साल 2013 के बाद किसी घरेलू वनडे मैच में यह सबसे पहला ऐसा मौका रहा, जब कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले शून्य पर आउट हुए हो.

इससे पहले 2013 में विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बेंगलुरु एकदिवसीय मैच में जीरो पर आउट हुए थे. विराट कोहली पहली बार विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कप्तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *