2duh3G5e

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब टी ट्वेंटी श्रृंखला का रोमांच शुरू हो गया हैं. आज शनिवार, 7 अक्टूबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. जहाँ विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया.

मेहमान टीम की खराब शुरुआत 

cricket india international australia first match chennai c8f30f5a 9df8 11e7 a38e 8ee9fe2ac8e7

सभी का ऐसा मानना था, कि वनडे सीरीज की नाकामियों को भुलाकर टी ट्वेंटी सीरीज में मेहमान टीम का प्रदर्शन अच्छा देखने को मिलेंगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. टॉस हारकर पहले खेलते हुए टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. पहले ही ओवर में टीम के कप्तान डेविड वार्नर सस्ते में चलते बने.

टीम का कोई भी बल्लेबाज संभालकर या जिम्मेदारी से अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पा रहा था. एक के बाद एक खिलाड़ी अपनी विकेट गवांकर ड्रेसिंग रूम की शोभा बढ़ा रहे थे.

भुवी कर बैठे गलती 

bhuvi23 1468564996

ऑस्ट्रेलिया की टीम के विकेट एक के बाद एक गिरते जा रहे थे. टीम इंडिया के गेंदबाजो के साथ साथ फील्डर्स भी टीम के लिए अपना शानदार योगदान दे रहे थे, लेकिन 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर भुवनेश्वर कुमार एक ऐसी बड़ी गलती कर बैठे, कि टीम के कप्तान विराट कोहली खफा होने से खुद को नहीं रोक पाए.

दरअसल इस ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे और अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन उनके सामने थे. आखिरी गेंद पर पेन ने मिड विकेट के क्षेत्र में एक बड़ा शॉट खेला और गेंद सीधे भुवी के पास जा रही थी.

सभी को ऐसा लगा रहा था, कि हो ना हो भुवनेश्वर इस गेंद को बड़ी ही आसानी के साथ पकड़ लेंगे. मगर ऐसा देखने को नही मिला और भुवी ने एक आसान सा कैच टपका दिया. भुवनेश्वर कुमार के कैच छोड़ने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एकदम गुस्सा हो गये और भुवी को देखकर कुछ ना कुछ बडबडने लगे.

यहाँ देखे वीडियो:

https://twitter.com/FaizalKhan4201/status/916694999374299137

हालाँकि टिम पेन का कैच छोड़ना टीम इंडिया को भारी नहीं पड़ा, क्योंकि लगभग लगभग दो ओवर के बाद ही पेन केवल 17 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गये.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *