क्रिकेट  लक्ष्मीपति बालाजी को भला कौन नहीं जानता होगा। 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई ताबड़ पारी को आज भी सभी याद करते हैं। पूरी दुनिया में रफ्तार का खौफ बने शोएब अख्तर उस समय हैरान रह गए जब पारी की आखिरी ओवर में बल्ला जी ने शानदार छक्का मारा था। 2004-05 में मोहाली में पाकिस्तान के साथ हुए टेस्ट मैच में भी बाला जी ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच के पहली पारी में बाला जी ने पांच और दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए थे।

हाल ही में सन्यास लेने वाले बाला जी के बारे में तो बहुत लोगों ने सुना होगा,लेकिन बहुत ही कम लोग हैं,जो उनकी पत्नी के बारे में जानते होंगे। मैदान में हमेशा हसने वाले बाला जी की पत्नी बेहद खूबसूरत है। उनकी खूबसूरती किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं है। शादी से पहले दोनों के दूसरे को प्रेम करते थे। आइए जानते हैं कि बाला जी की खूबसूरत पत्नी के बारे में…

प्रिया के प्यार में गिरफ्तार हुए बालाजी

क्रिकेटर लक्ष्मीपति बाला जी की शादी प्रिया थलूर से हुई है। प्रिया को मॉडलिंग का शौक है,इसीलिए वो मॉडलिंग करती हैं। बेहद खूबसूरत दिखने वाली प्रिया की सादगी की दीवाने बाला जी हो गए। दोस्त की पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई और कई और मुलाकात के बाद दोनों में प्यार हुआ । कई साल के अफेयर के बाद दोनों 16 सितंबर 2013 को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। दोनों की पहली मुलाकात साल 2009 में हुई थी।

 

 

Chubs. Pc: @johan.das #mcfw

A post shared by Priya Thalur Balaji (@priyathalur) on

 

पाक दौरे में मचाया था तहलका

 

क्रिकेट को अलविदा करने के बाद बालाजी ने हमेशा लाइमलाइट से दूर रहे। 2004 में बालाजी ने पाक दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद वो एकदम से सुर्खियों में छा गए थे। रावलपिंडी में हुए तीसरे टेस्ट मैच में बालाजी की गेंदबाजी ने पाक बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था। हालांकि बालाजी का क्रिकेटर करियर सीमित था।

क्रिकेटर करियर

बालाजी ने अपना डेब्यू मैच साल 2003 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। बालाजी ने अपने करियर में आठ टेस्ट मैच खेले हैं,जिसमें उन्होंने 27 विकेट अपने नाम किए हैं और 1004 रन दिए। टेस्ट में सबसे अच्छा प्रदर्शन बालाजी का 76 पर पांच विकेट है।  वनडे करियर में बालाजी ने 30 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1344 रन देते हुए 34 विकेट अपने नाम किए हैं। सबसे बेहतर प्रदर्शन 48 रन पर चार विकेट रहा है।

 

 

आईपीएल भी खेल चुके हैं बालाजी 

मैदान में हमेशा मुस्कुराने वाले लक्ष्मीपति बालाजी ने चेन्नई सुपकिंग्स की तरह से आईपीएल भी खेला है। बालाजी ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को पहली हैट्रिक भी दी । इसके बाद वो केकेआर के गेंदबाजी के कोच भी रह चुके हैं। साल 2016 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here