सुनील गावस्कर-पिच

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में कोलकाता नाईट राइडर्स के युवा खिलाडी वेंकटेश अय्यर एक नयी सनसनी बनकर उभरे है. मध्यप्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने बाले इस युवा आलराउंडर ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कई सारे बड़े दिग्गजों को अपना दीवाना बना लिया है. अब अय्यर को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी बात कही है. गावस्कर के अनुसार अय्यर भारतीय टीम में बतौर आलराउंडर जल्दी ही अपनी जगह बना लेंगे.

भारत के लिए एक अच्छे आलराउंडर साबित हो सकते है वेंकटेश अय्यर: सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर-गिल

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए लिखी अपनी लेटेस्ट कॉलम में गावस्कर ने बताया है, कोलकाता के पास वेंकटेश अय्यर के तौर पर ऐसा खिलाड़ी है जो एक ऐसा आलराउंडर बन सकता है जिसकी टीम इंडिया को तलाश है. उनकी गेंदों में बेशक गति नहीं है लेकिन उनके पास सटीक यार्कर गेंदें हैं जो बल्लेबाजों को बड़े शाट खेलने से रोकती हैं. साथ ही साथ बल्लेबाजी में तो हम सबने उनका जौहर देख ही चुके है. उन्होंने ट्रेंट बोल्ट और बुमराह जैसे गेंदबाजो के खिलाफ जिस तरह की बल्लेबाजी की है. वो एक बल्लेबाज के तौर पर उनकी क्षमता को दर्शाता है. वो शार्ट गेंदों के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते है और बाकी के बाएं हाथ के बल्लेबाजों की तरह वो ऑफ साइड में भी काफी मजबूत है.

अय्यर ने दिखाया है शानदार खेल

AI 3953

आईपीएल के पहले फेज में पिछड़ने के बाद यूएई में हों रही दूसरे लेग के मुकाबलें में कोलकाता नाईट राइडर्स ने ओपनिंग में युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को मौका दिया. मध्यप्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अय्यर को इससे पहले बहुत कम ही लोग जानते थे. लेकिन अब इस आईपीएल में उनके नाम की तूती बोल रही है.

बाएँ हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने अपने पहले ही मैच में आरसीबी के खिलाफ ताबड़तोड़ 41 रन बना दिए. और फिर अगले मैच में मुंबई इंडियंस के मजबूत बोलिंग लाइन-अप के सामने शानदार अर्धशतक जमा दिया. अय्यर ने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी अपना हुनर दिखाया है और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किये

प्लेऑफ के लिए मुंबई इंडियंस से है कांटो का टक्कर

9S6A5759 1

भारत में हुए आईपीएल के पहले फेज में कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने 7 मुकाबलों में केवल 2 जीत दर्ज की थी और वो पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर थी. लेकिन यूएई में चल रहे दूसरे फेज में कोलकाता नाईट राइडर्स का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और टीम ने 4 मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है और वो अंक तालिका में अब 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुच गए है. हालाँकि अभी भी कोलकाता की राह आसान नहीं हुई है, टीम को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए बचे हुए अपने तीनो मुकाबलें जीतने होंगे. प्लेऑफ के लिए मुंबई के साथ उनका कांटे का  मुकाबला चल रहा है. मुंबई के पास भी 10 अंक है. और वो नेट रन-रेट में पीछे होने के कारण फिलहाल पांचवे पायदान पर है.