IPL 2022
Venktesh Iyer

यूएई में हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दुसरे चरण में कोलकाता नाईट राइडर्स के युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी चर्चा बटोरी थी. भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें इस शानदार प्रदर्शन का इनाम देते हुए न्यूजीलैंड के साथ होने वाली (IND vs NZ) टी20 मुकाबलें के लिए चुनी गयी भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया हैं.

मध्यप्रदेश के लिए घरेलु क्रिकेट खेलने वाला ये खिलाड़ी बाएं हाथ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के अलावा अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी के लिए भी जाना जाता है. पूर्व भारतीय स्टाइलिश बल्लेबाज लक्ष्मण (VVS Laxman) ने अय्यर (Venktesh Iyer) को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  का एक बेहतर विकल्प बताते हुए एक बड़ी बात कही है.

युवा खिलाड़ियों को मिला है टीम में मौका

Venktesh Iyer

न्यूजीलैंड के साथ होने वाली इस घरेलु सीरीज (IND vs NZ) के टी20 मुकाबलें के लिए घोषित टीम में  विराट कोहली (Virat Kohli) का टी20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. लम्बे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम का मौका दिया गया है. उनकी जगह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) और रुतुराज गायकवाड जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. तो वही हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है.

Venktesh Iyer, हार्दिक पांड्या का बैकअप हो सकता है: 

Venktesh Iyer

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबलें के लिए चयनित इस टीम के बारे में स्टार स्पोर्ट्स के बात करते हुए भारतीय पूर्व बल्लेबाज वीवीएस (VVS Laxman) लक्ष्मण ने कहा,

मैं चाहता हूं कि वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) जैसा कोई व्यक्ति अपनी स्थिति से हटकर बल्लेबाजी करे। भारत को उस टीम में पांच सलामी बल्लेबाज मिले हैं और आप जानते हैं कि ईशान किशन, केएल राहुल और रोहित शर्मा उस स्थान के लिए आपके सबसे आगे हैं। इसलिए वेंकटेश अय्यर को शीर्ष क्रम के अलावा कही ओर फिट होने की जरूरत है.आप चाहते हैं कि वह नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करे, और गेंदबाजी के साथ भी, शायद कुछ ओवर या उससे अधिक हो और उसे उस स्थिति में इस्तेमाल किया जाए। वह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का बैकअप हो सकता है। आप वेंकटेश अय्यर को यूटिलिटी ऑलराउंडर के रूप में विकसित कर सकते हैं।

युवा खिलाड़ियों को मिला है आईपीएल के शानदार प्रदर्शन का मौका

ruturaj gayakwad

टी20 सीरीज (T20 series) के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने से लक्षमण काफी खुश हैं. चयनकर्ताओ के इस फैसले की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया है, जो इस बात को ध्यान में रखते हुए आगे का रास्ता है कि विश्व कप एक साल के समय में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। मुझे लगता है कि यह न केवल बल्लेबाजी विभाग में बल्कि तेज गेंदबाजी इकाई में भी एक उत्कृष्ट टीम है। हर्षल पटेल हैं जो डेथ ओवरों में उत्कृष्ट हैं. आवेश खान हैं, जिनके पास एक्सप्रेस गति है.

Matthew Wade को पहले से ही पता था कि शाहीन अफरीदी क्या करने वाले हैं, | मुंह तक आई जीत गंवाने के बाद Babar Azam ने बताया टर्निंग प्वॉइंट,