Venkatesh Iyer

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कुछ ही महीनों में भारतीय क्रिकेट में सनसनी मचा दी है। आधे आईपीएल सीजन में अपनी प्रतिभा का पूर्ण प्रमाण देने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को इंडियन टीम (Indian Team) ने भी हाथों हाथ कबूल किया है। थोड़े से समय में इतनी कामयाबी हासिल करने वाले वेंकटेश अय्यर ने अपनी सफलता का राज खुद ही खोल दिया है।

KKR को दिया धन्यवाद

Venktesh Iyer

बोरिया मजूमदार के चैट शो ‘बैकस्टेज’ पर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपने आईपीएल (IPL) से लेकर इंडियन टीम (Indian Team) तक के सफर पर खुलकर बात की। वेंकटेश ने कहा कि,

“मैं केकेआर को बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं। अगर केकेआर नहीं होता तो मैं कहीं नहीं होता। आईपीएल का पिछला सीजन बहुत अच्छा रहा था। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छी पारी खेलने के बाद केकेआर (KKR) ने मुझे स्काउट किया और फिर नीलामी में चुना। यह धड़कनों को बढ़ा देने वाली नीलामी थी क्योंकि मैं दो बार अनसोल्ड रहा और फिर फाइनल राउंड में केकेआर ने मुझे चुना।”

मौका मिलने के लिए किया लंबा इंतजार

Venktesh Iyer

लंबे समय तक टीम में मौका ना मिलने पर वेंकटेश (Venkatesh Iyer) ने कहा कि

“जब मैं केकेआर (KKR) में था तो मुझे ऐसा लगा कि मैं कहीं हूं। अपने जीवन में मैं कुछ सही कर रहा हूं। हालांकि, पहले फेज में मुझे मौका नहीं मिला लेकिन मुझपर विश्वास करने और मुझे यह समझने के लिए केकेआर (KKR) का धन्यवाद कि भले ही मैं नहीं खेल रहा हूं, लेकिन मैं सेटअप में हूं।”

बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को साल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा था। भारत में हुए इस सीजन के पहले फेस में वेंकटेश को मौका नहीं मिला। लेकिन जब कोरोना महामारी के चलते आईपीएल का आधा सीजन UAE में खेला गया तो वहां वेंकटेश को ओपनिंग करने का मौका मिला।

IPL सीजन के बाद Team India में मिली जगह

Venkatesh Iyer Reveals Harbhajan Singh Prediction About Him During IPL

सलामी बल्लेबाज के तौर पर वेंकटेश ने कोलकाता की टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने आईपीएल 2021 के कुल 10 मैचों में उन्होंने 128.47 की स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए, वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को टीम इंडिया में मौका दिया गया है।

न्यूजीलैंड के भारत दौरे पर 3 टी 20 मैच में वेंकटेश को मौका दिया गया था। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी वेंकटेश भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। इन 3 मैचों में के. एल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे।