Venkatesh Iyer-Sanjay

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के यूएई चरण में कोलकाता नाइट राइडर्स की सफलता का सबसे बड़ा श्रेय युवा सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को जाता है. उन्हें लेकर संजय मांजरेकर (Sanjay manjrekar) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. ये कहा गलत नहीं होगा कि, इस युवा खिलाड़ी के प्लेइंग XI में आने से केकेेआर का बल्लेबाजी क्रम मजबूत हुआ है. भारतीय चरण में खेलते हुए प्वाइंट टेबल में नीचे रहने वाली कोलकाता अब चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है.

इस बल्लेबाजी की वजह से केकेआर को मिली है मजबूत

Venkatesh Iyer

कोलकाता की ओर से ओपनिंग करते हुए अब तक वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 41, 53, 18, 14 और 67 रन की बेहतरीन पारी खेली है. उनकी तेज शुरुआत ने केकेआर के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पारी के आखिर तक खुलकर खेलने का मौका दिया है. एक छोर से अय्यर की हिटिंग ने उनके दूसरे सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल को भी पूरी तरह से स्वतंत्र तौर पर बल्लेबाजी करने का आत्मविश्वास दिया है. ऐसा कह सकते हैं कि उन्होंने टीम में जान फूंक देने का काम किया है.

photo 2021 10 02 04 01 19

अभी भी टीम के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की संभावना है. पिछले मुकाबले में भी पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने 67 रन की जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाई थी. लेकिन, इसके बाद भी कोलकाता टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि सलामी खिलाड़ी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए तारीफ बटोरने में कामयाब रहे. पूर्व क्रिकेटर रहे संजय मांजरेकर ने भी अब उनकी जमकर प्रशंसा की है.

इस वजह से नीलामी में 12 से 14 करोड़ हासिल करेंगे अय्यर

photo 2021 10 02 04 34 42

पूर्व भारतीय खिलाड़ी का कहना है कि, वो नीलामी में आसानी से 12-14 करोड़ में जा सकते हैं. इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मैं सोच रहा हूं कि वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को 12 से 14 करोड़ रुपए मिलेंगे. क्योंकि यह कोई अस्थायी शो नहीं है. मैं उनके प्रथम श्रेणी के आंकड़े देख रहा था और उनका लिस्ट ए रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है. उनका औसत 47 के पास है जबकि स्ट्राइक रेट 98 के आसपास का है और उनका घरेलू नहीं आईपीएल का टी20 रिकॉर्ड भी बेहद जबरदस्त रहा है.

वहां फिर से स्ट्राइक रेट काफी ज्यादा है 37 का औसत है. यह एक ऐसा बल्लेबाज है जो बैटिंग करना जानता है. प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी औसत 36 प्लस वह एक गेंदबाज है और पिछले मैच में उन्होंने दिखाया कि वह कठिन ओवर भी फेंक सकते हैं. तो वो इस सूची में हैं जो एक बड़ी कीमत लेने जा रहा है.”