ind vs sa i will be playing the role of finisher in team india says venkatesh iyer
ind vs sa i will be playing the role of finisher in team india says venkatesh iyer

पहले आईपीएल और फिर विजय हजारे ट्रॉफी में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने के बाद वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाल मचाने को पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने आईपीएल में जिस तरह से प्रदर्शन किया था इसके बाद से ही उन्हें बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. क्योंकि सलामी बल्लेबाज के साथ ही फिनिशर की भूमिका निभाने उन्होंने निभाई है. अब इसी बीच वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपनी गेंदबाजी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

गेंदबाजी को लेकर पूरी तरह से तैयार है ये भारतीय बल्लेबाज

venkatesh iyer

27 साल के बल्लेबाज का कहना है कि वह दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) की उछाल भरी पिचों पर तेज गेंदबाजी करने में सक्षम हैं और बीते 2 साल से ओपनर हैं. इस बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने कहा,

“मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में मैंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है और पहले भी ऐसा करता रहा हूं. इसलिए निचले क्रम में बल्लेबाजी करने में मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. मैंने इस तथ्य को स्वीकार कर लिया है कि टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने जा रहा हूं. मैं इसके लिए शारीरिक और मानसिक दोनों तरीके से तैयार भी हूं.”

आईपीएल में अपने प्रदर्शन को लेकर कही बड़ी बात

venkatesh iyer on his IPL 2022 Performence

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की बात करें तो आईपीएल 2021 में उन्हें कोलकाता टीम की ओर से खेलते हुए देखा गया था. अपने पहले ही डेब्यू सीजन में उन्होंने हर किसी पर एक अलग ही छाप छोड़ दी थी. आईपीएल में किए गए अपने प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा,

“इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर काफी आश्वस्त था. मुझे पता था कि अगर मुझे मौका दिया गया तो मैं प्रभावी प्रदर्शन करूंगा. लेकिन, मैंने खुद से ज्यादा उम्मीदें नहीं पाल रखी थी. यह मेरा पहला सीजन था और मैंने हर सेकंड का आनंद लिया.”

विजय हजारे ट्रॉफी में छाए अय्यर

venkatesh iyer vijay hazare trophy 2021

हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 6 पारी में 63 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए 379 रन बनाए हैं. उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 134 का था. इस पारी में उनके बल्ले से 2 शतक और एक अर्धशतक भी निकला है. उन्होंने 151 रन की बड़ी पारी खेली थी. इसके साथ ही गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए थे. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें भारतीय टीम की ओर से मौका दिया गया था.