क्रिकेट के मैदान में कई बार ऐसे शॉट्स या फिर गेंदबाज द्वारा ऐसी गेंद फेकी जाती जो  हमेशा ही जहन में रहती है, मंगलवार यानि 12 सितंबर को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। पाकिस्तान और वर्ल्ड इलेवन के बीच खेला गया। यह मैचे वैसे तो इकतरफा रहा, लेकिन मैच के आखिरी ओवर में हसन अली द्वारा फेंकी गेंद हमेशा ही याद रहेगी। 

दरअसल आखिरी ओवर में वर्ल्ड इलेवन को 34 रन की जरूरत थी। पहली गेंद पर डैरेन सैमी ने मिड विकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। वहीं इसके बाद हसन अली ने जबर्दस्त वापसी की और इस स्विंग यार्कर पर सैमी को गिरा दिया।

हसन अली की खतरनाक यार्कर-

इसत टी-20 मुकाकबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की गेंदबाजी ने  सभी को काफी प्रभावित किया है। हालांकि हसन ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया और 44 रन भी दिए, लेकिन अपनी तज गेंदबाजी से हसन ने सभी का दिल जीत लिया।

मैच के आखिरी ओवरम वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर डेरेन समी बल्लेबाजी कर रहे थे। 19.1 ओवर की गेंद मे हसन अली ने डेरैन समी को एक खतरनाक योर्कर गेंद डाली कि डेरेन सैमी गेंद को वहीं समझ पाए और जमीन पर गिर गए। वहीं जमीन पर गिर जाने के बाद भी डेरेन, हसन की तारीफ करने में नहीं रुके और उन्होंने जमीन पर लेटे ही लेटे हसन के लिए तालियां बजाईं।

आपको बता दें कि हसन अली ने जिस समय यह गेंद फेंकी उस दौरान वसीम अकरम कमेंट्री कर रहे थे। वसीम अकरम ने भी हसन अली की रफ्तार और यॉर्कर की तारीफ की।

यहां पर देखिए- ओवर का पूरा वीडियो 

https://www.youtube.com/watch?v=u72ecRyP3Zs

सैमी ने बनाए 29 रन- 

इस टी-20 मुकाबले में वर्ल्ड इलेवन को मात्र 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आलराउंडर डैरेन सामी ने पूरी जान लगा दी। डैरेन शामी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 गेंदों में 29 रिन की विस्फोटक पारी खेली। डैरेन ने अपनी पारी के दौरान एक चौक और तीन छक्के भी लगाए।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड इलेवन के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा था। वहीं जवाब मे ंडू प्लेसी की सेना 177 रन ही बना सकी और हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की ओर से शादाब खान, रुमाना रईस और सोहेल खान ने 2-2 विकेट झटके। वहीं इस मैच में पाकिस्तात के जीत के हीरो रहे बाबर, जिन्होंने 86 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई और मैन ऑफ दे मैच रहे।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *