DMQ2M2185

टी-20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी चिंता में है. फिटनेस की समस्या से जूझ रहे खिलाड़ियों में हार्दिक पंड्या और वरुण चक्रवर्ती जैसे बड़े नाम शामिल है. हार्दिक जहाँ पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे है. उन्होंने आईपीएल के दूसरे लेग में मुंबई के तरफ से एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की. तो वही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को दिल्ली के खिलाफ हुए दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबलें में फिटनेस के कारण मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया.

वरुण की फिटनेस को लेकर चिंता में टीम प्रबंधन

Varun Chakravarthy

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले भारत के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की फिटनेस टीम के लिए थोड़ी चिंता का विषय बन रही है. इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे संस्करण के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की के संघर्ष के दौरान वरुण चक्रवर्ती को मैदान से बाहर निकलते देखा गया था.

इस 30 वर्षीय स्पिनर ने इस आईपीएल सीजन में 16 मुकाबलों में 22.77 की औसत और 6.40 की शानदार इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए हैं. लेकिन उनकी फिटनेस चिंता की कारण है. वो इससे पहले भी इसी कारण से टीम से बाहर भी हो चुके है.

हार्दिक की फिटनेस ने भी कर रखा है परेशान

Hardik Pandya Rohit AP1a

हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया की, गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं होने पर हार्दिक को पूरी तरह से बाहर कर दिया जाएगा या नहीं यह तय नहीं है. लेकिन वह एक ऑलराउंडर के रूप में समय से बाहर चल रहा है. उन्होंने आगे कहा, भारतीय टीम प्रबंधन 15 अक्टूबर के मध्य-रात्री तक टीम में बदलाव कर सकता है. 

चयनकर्ता इंतजार करेंगे और देखेंगे कि हार्दिक अगले कुछ दिनों में कैसा प्रदर्शन करते हैं. चयनकर्ता केवल तीन वास्तविक तेज गेंदबाजों के साथ गए क्योंकि यह माना जाता था कि हार्दिक अपने कोटे के ओवरों को फेंकने के लिए पर्याप्त रूप से फिट होंगे.

अक्षर की जगह शार्दुल को शामिल कर किया तेज गेंदबाजी को सपोर्ट

Shardul Thakur Axar Patel Delhi Capitals celebrate IPL 2021 T20 World Cup MS Dhoni

भारतीय चयनकर्ताओ ने 13 अक्टूबर को टी 20 विश्व कप टीम में अक्षर पटेल के साथ ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की अदला-बदली की, जबकि आठ खिलाड़ियों – वेंकटेश अय्यर, अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के की भी घोषणा की. गौतम- आईपीएल के बाद दुबई में ही रहेंगे और भारतीय टीम के साथ जुड़कर मार्की टूर्नामेंट की तैयारियों में उनकी मदद करेंगे. शार्दुल को टीम में शामिल करके टीम ने अपनी तेज गेंदबाजी को मजबूती दी है.