Varun Chakravarthy, team india
वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को हराकर अभियान की शुरुआत की। मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही निराशाजनक गेंदबाजी की। मैच में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की खूब पिटाई हुई थी, क्योंकि उन्होंने अपने स्पेल में 33 रन लुटाए थे। अब पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सलमान बट ने चक्रवर्ती की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं, उनका कहना है कि ऐसी गेंदबाजी गली-गली में करते हैं।

वरुण चक्रवर्ती Varun Chakravarthy की गेंदबाजी पर सलमान बट ने की टिप्पणी

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)
वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच खेले गए वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने 33 रन लुटाए। जबकि सभी को उम्मीद थी कि वह इस मैच में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे। अब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट ने Varun Chakravarthy के स्पैल के बारे में अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि,

 “वरुण चक्रवर्ती भले ही मिस्ट्री बॉलर हों, लेकिन वह हमारे लिए कोई सरप्राइज नहीं थे। पाकिस्तान में बच्चे टेप बॉल क्रिकेट बहुत खेलते हैं। पाकिस्तान में हर बच्चा गली क्रिकेट में इस तरह की गेंदबाजी खेलता है, जहां गेंदबाज गेंद से फिंगर ट्रिक और अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं।”

इस तरह के गेंदबाजों को खेलते हुए हैं बड़े

सलमान बट (Salman Butt) ने आगे मिस्ट्री स्पिनर अजंता मेंडिस का उदाहरण भी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस तरह के मिस्ट्री स्पिनर्स को ही खेलकर बड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि,

“अपने करियर की शुरुआत में श्रीलंका के अजंता मेंडिस भी मिस्ट्री बनते हुए कई टीमों के लिए परेशानी थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा। कुछ समय श्रीलंका ने उनको खिलाना बंद कर दिया। मिस्ट्री बॉलिंग में हमें कभी कोई मिस्ट्री नहीं मिली, क्योंकि हम इस तरह के गेंदबाजों को खेलते हुए बड़े हुए हैं।”

कोई भी गेंदबाज नहीं ले सका था विकेट

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से निराशाजनक गेंदबाजी देखने को मिली थी। क्योंकि पाकिस्तान ने पूरे 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। भारत का एक भी गेंदबाज, फिर चाहें वह अनुभवी हो या युवा, कोई एक भी विकेट नहीं निकाल सका था। जो भारत की दृष्टि से बहुत ही निराशाजनक था। वरुण चक्रवर्ती  (Varun Chakravarthy) को भारत के लिए ट्रंप कार्ड माना जा रहा था, लेकिन वो भी रन लुटाते नजर आए।