Varun Chakravarthy-T20 WC

टी20 वर्ल्ड कप नजदीक है और इसके लिए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) टीम के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं. लेकिन, इसी बीच उनके चोटिल होने की खबर सामने आ रही है जो बीसीसीआई के लिए चिंता का विषय बन सकती है. ऐसी चर्चाएं भी जोरो पर है कि, इस मेगा इवेंट से उनका पत्ता कट सकता है. लेकिन, इस पर बोर्ड की ओर से अभी कोई अपडेट नहीं आई है. क्या है इससे जुड़ी पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़ी टीम इंडिया की चिंता

Varun Chakravarthy

फिलहाल अभी तक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वो टीम की प्लेइंग XI से बाहर नहीं हुए हैं. लेकिन, अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में खेलते हुए बीसीसीआई देखना चाहती है तो उनकी मेडिकल टीम को तमिलनाडु के इस स्पिनर पर काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. बताया जा रहा है कि, उनका घुटना पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. अभी भी 10 अक्टूबर तक टीम में बदलाव करने की अनुमति है. लेकिन, घुटने की समस्या के बाद भी इस स्पिनर का टीम इंडिया की ओर से खेलना तय है.

क्योंकि चोटिल होने के बाद भी वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) लगातार आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले में हिस्सा ले रहे हैं. इस मेगा इवेंट की शुरूआत में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान टीम के खिलाफ खेलेगी. जाहिर सी बात है कि इस मैच में टीम इंडिया अपने मिस्ट्री स्पिनर को उनके खिलाफ उतारने के लिए बेताब होगी. ऐसे में भारत चाहेगा कि 3 हफ्ते के इस टूर्नामेंट में वो भारतीय प्लेइंग XI में बने रहे.

बोर्ड के सूत्र ने स्पिनर की चोट पर दी बड़ी अपडेट

photo 2021 10 06 20 34 19

इस बारे में बोर्ड के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘वरुण के घुटनों की हालत बहुत अच्छी नहीं है. उसे दर्द होता है. लेकिन, अगर यह टी20 वर्ल्ड कप नहीं होता तो भारतीय टीम मैनेजमेंट उसे खिलाने का जोखिम नहीं लेता. इस समय फोकस टी20 वर्ल्ड कप के लिए उसे दर्द से राहत दिलाने पर है. उसके बाद रिहैब के बारे में विचार किया जाएगा.’ उन्होंने आईपीएल 2021 में अब तक 6.73 की इकोनॉमी से 13 मैचों में 15 विकेट झटके हैं.

इसके साथ ही सूत्र ने आगे बात करते हुए कहा कि, ‘केकेआर के सहयोगी स्टाफ ने वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के लिए विस्तृत फिटनेस कार्यक्रम बनाया है. उसे दर्द निवारक इंजेक्शन भी दिए जा रहे हैं. ताकि वह 4 ओवर डाल सकें. इन इंजेक्शन से दर्द में राहत मिलती है. टीवी पर उसका दर्द नजर नहीं दिखाई देता. लेकिन, जब वह गेंदबाजी नहीं कर रहा होता है तो दर्द होता है.’ इस युवा क्रिकेटर ने अपनी गेंदबाजी प्रतिभा से एमएस धोनी जैसे दिग्गजों को भी प्रभावित किया है.