amit mishra

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम 24 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलने मैदान पर उतरेगी। इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके अमित मिश्रा का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों के सामने वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) बड़ी चुनौती होंगे। क्योंकि यूएई की धीमी पिचों पर उनकी गेंदों को पढ़ना बहुत ही मुश्किल होने वाला है।

Varun Chakravarthy से निपटना होगा मुश्किल

Varun Chakravarthy
Varun Chakravarthy

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले अमित मिश्रा ने पाकिस्तान के लिए चेतावनी दे दी है। उनका मानना है कि केकेआर के स्टार मिस्ट्री स्पिनर Varun Chakravarthy की गेंदों को पढ़ना पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होने वाला है। अमित मिश्रा ने दुबई में सलाम क्रिकेट 2021 में बोलते हुए कहा,

“भारतीय क्रिकेटरों को स्पिन गेंदबाजी के बहुत अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद वरुण चक्रवर्ती को पढ़ना मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने वरुण को गेंदबाजी करते हुए भी नहीं देखा है और यूएई के इन विकेटों पर, जो अगले एक महीने में सूख जाएंगे, पाकिस्तान के खिलाड़ी इसे मुश्किल में पाएंगे। वरुण से निपटना मुश्किल है।”

भज्जी को कहा शुक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह तमाम खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा रहे हैं। अमित मिश्रा ने खुलासा किया है कि भज्जी ने उन्हें काफी प्रेरित किया। मिश्रा ने कहा,

“हम भज्जी पा (हरभजन सिंह) से प्रेरित हुए। हम उन्हें हर दिन नेट्स पर बहुत मेहनत करते हुए देखते थे। भज्जी इतने लंबे समय तक खेले और हमने भी उनका अनुसरण किया। वास्तव में, हमें उनसे लड़ने की भावना मिली, इसलिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।”

चक्रवर्ती के चक्रव्यू से बचना मुश्किल

Varun Chakravarthy
Varun Chakravarthy

T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। उन्होंने IPL 2021 में केकेआर के लिए शानदरा गेंदबाजी की है। मध्य के ओवरों में चक्रवर्ती के सामने बल्ला घुमाना बल्लेबाजों को आईपीएल में काफी भारी पड़ा है। उन्होंने विराट कोहली, एमएस धोनी जैसे बड़े विकेट्स अपने खाते में दर्ज किए हैं। Varun Chakravarthy ने इस सीजन 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 6.58 की रही है। उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब वह टीम इंडिया के लिए भी यूएई के मैदानों पर खेले जाने वाले मेगा इवेंट में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।