kohli rcb

कोलकाता के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबलें में मिली हार के साथ आरसीबी की ट्राफी जीतने की उम्मीद ख़त्म हो गयी. इसी के साथ विराट ने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी. जिसका एलान उन्होंने दूसरे फेज के मुकाबलें के शुरू होने से पहले ही कर दिया था. अस ऐसे में इस चीज की चर्चा भी काफी तेज हो गयी है कि, अगले आईपीएल में बैंगलोर की टीम का कप्तान कौन होगा. इसी बीच पूर्व इंग्लिश खिलाडी और कप्तान माइकल वॉन ने आरसीबी टीम प्रबंधन को इंग्लिश विकेटकीपर बल्ल्लेबाज जोस बटलर को टीम का कप्तान बनाने का सुझाव दिया है.

बटलर कर सकते है आरसीबी की कप्तानी की समस्या दूर

nintchdbpict000408370466 e1527107518653 scaled 1 1

वॉन ने क्रिकबज से कहा कि आरसीबी में विराट का कप्तान बनने वाले खिलाड़ी में सबसे बड़ी खूबी यह होनी चाहिए कि उसे अपने खेल के बारे में पता हो. साथ ही वो टी20 क्रिकेट की बारीकी को समझता हो और लोगों को मैनेज करना जानता हो. खासतौर पर विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को. क्योंकि वो अब कप्तानी छोड़ चुके हैं. ऐसे में उनकी हैसियत एक सीनियर खिलाड़ी जैसी ही होगी. जोस बटलर में वो सारे गुण मौजूद है. जिसकी तलाश बैंगलोर की टीम को है.

धोनी की तरह चतुर है बटलर : माइकल वॉन

1606270697 5fbdbee91d82d josh butler

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि मैं आरसीबी की कप्तानी संभालने के लिए एक खिलाड़ी का नाम बताऊंगा. आपको नाम सुनकर हैरानी होगी. वो दूसरी फ्रेंचाइजी से हैं और हो सकता है कि 2022 में होने वाले मेगा ऑक्शन में उनकी टीम उन्हें रिटेन कर ले. लेकिन मैं चाहूंगा कि जोस बटलर (Jos Butler) आरसीबी के नए कप्तान बनें. उनमें वो सारे गुण मौजूद हैं, जो उन्हें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जैसा कप्तान बना सकते हैं. मुझे इसमें कोई शक नहीं है.

बटलर को है खेल की गहरी समझ

jos buttler 735421439 sm

बटलर फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा है. हालांकि, पिता बनने की वजह से वो आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में एक भी मैच नहीं खेले. लेकिन 2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होना है, तो ऐसे में बटलर आरसीबी में बतौर कप्तान विराट की जगह ले सकते हैं.

वॉन के मुताबिक, बटलर ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में लंबे वक्त तक खेले हैं. वो चालाक खिलाड़ी हैं. मुझे यह नहीं पता कि राजस्थान रॉयल्स का उनको लेकर क्या प्लान है. लेकिन मैं अगर आरसीबी के टीम मैनेजमेंट में होता तो जरूर बटलर को बैंगलोर लेकर आता और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपता.