146637

एक तरफ जहाँ भारतीय टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में फिर से फेर बदल की है, ठीक उसी प्रकार अब उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम ने भी अपने कोच में बदलाव किया है और इस पूर्व खिलाड़ी को टीम के कोच की जिमीदारी सौपी है. एक तरफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रही है, तो वही दूसरी ओर घरेलु क्रिकेट में रणजी सीजन का शुभारंभ होने जा रहा है.

उत्तर प्रदेश टीम के लिए यह चुने गए नए कोच

Capture 3

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना परचम लहरा चुके हैं, यह खिलाड़ी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं, जिनको उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कोच बनाया गया है.

यह कोई और नहीं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील जोशी हैं, यह 20 सितंबर तक उप्र रणजी टीम में शामिल हो जायेंगे. जोशी कर्नाटक के रहने वाले है.

युद्धवीर सिंह ने बताया कि,

“पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील जोशी को एक साल के लिये उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कोच बनाया गया है. वे विजय हजारे ट्रॉफी से पहले टीम के शिविर में शामिल हो जायेंगे.”

सुनील जोशी का क्रिकेट करियर

sunil joshi13 2017213 102225 13 02 2017

सुनील जोशी जी ने भारत के लिये 15 टेस्ट में 35.85 के औसत से 41 विकेट ले चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 69 वनडे में 36.36 के औसत से 69 विकेट लिये हैं. इन्होने आईपीएल में भी 4 मैच खेले है जिसमे इन्होने 82 के औसत से 1 विकेट ही लिया था. उन्होंने भारत के लिये आखिरी वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 मार्च 2001 को खेला, आखिरी टेस्ट मुकाबला 2000 में ज़िम्बाम्वे के विरुद्ध खेला था. आईपीएल में भी इन्होने वर्ष 2008 का सीजन ही खेल रखा है.

इससे पहले कई पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर उप्र की रणजी टीम के कोच रह चुके है जिनमें वेंकटेश प्रसाद और मनोज प्रभाकर का नाम शामिल है. इससे पहले सुनील जोशी को बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *