Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World cup 2021) में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम अभी शानदार फॉर्म में चल रही है. खासकर टीम के स्टार आलराउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जिन्होंने पिछले कुछ सालों मे भारतीय टीम के लिए कई सारे मैच जीताऊ प्रदर्शन किया है. अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबलें से पहले उनके आईपीएल (IPL) के टीम-मेट भारतीय खिलाड़ी रोबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी बात कही है.

Ravindra Jadeja को रोल होगा काफी अहम्: रोबिन उथ्थपा

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

भारत के दिग्गज बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का मानना ​​​​है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं और मौजूदा आईसीसी टी 20 विश्व कप में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे. उथप्पा, जो 2007 में उद्घाटन टी 20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

उथ्थपा ने कहा कि जडेजा (Ravindra Jadeja) भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक हैं और स्पिनरों की मदद करने वाली विकेट पर गेंद से घातक हो सकते हैं. ऑलराउंडर जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सभी प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खुद को एक बड़ा खिलाड़ी साबित किया है और एक सफल आईपीएल (IPL) अभियान के बाद टी 20 विश्व कप में प्रवेश कर रहे हैं. 

रवींद्र जडेजा इस समय टीम में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

इंडिया टुडे के शो सलाम क्रिकेट में शामिल हुए रोबिन उथ्थपा ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बारे में बात करते हुए कहा,

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस समय टीम में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं. उन्होंने वास्तव में अपने खेल को विकसित किया है. जिस तरह से वह उस आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी करते हैं और खेल खत्म करते हैं. उसने बहुत सुधार किया है. जिस आत्मविश्वास के साथ वह अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं, आप जानते हैं कि वह एक या दो स्तर ऊपर है . वह आपको असंभव मैच जीता रहा है.

टी 20 विश्व कप में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी

Ravindra Jadeja

उथप्पा (Robin Uthappa), जो आईपीएल 2021 जीतने वाली सीएसके टीम का हिस्सा थे, ने आगे बताया कि दुबई का मौसम ठंडा हो रहा है और इसलिए टी 20 विश्व कप में ओस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा ,

दुबई में मौसम बदल गया है. ठंड हो रही है. इसका मतलब है कि ओस एक महत्वपूर्ण फैक्टर होगा क्योंकि हम अनिवार्य रूप से रेगिस्तान में हैं और यहां क्रिकेट खेल रहे हैं. “जब तापमान गिरता है, तो यह बहुत तेज़ी से गिरता है, इसलिए ओस यहाँ एक अहम् रोल अदा करेगी.