लंबे समय से इस बात पर चर्चा चल रही है कि आखिर कौन है वो खिलाड़ी जो टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी ले सकता हैं या देश का अलग धोनी बन सकता हैं. अगला धोनी बनना तो वाकई में मुश्किल है… मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, लेकिन धोनी के जैसा ही कोई खिलाड़ी मिल जाये तो भी काफी हैं.

धोनी के विकल्प के रूप में काफी समय से ऋषभ पंत को मौका दिया लेकिन वह विफल रहे. संजू सैमसन को विकल्प के रूप में देखा गया मगर वह भी मिले मौकों पर अच्छा नहीं कर सके, अब केएल राहुल को लेकर कहा जाता है कि वह भी धोनी का एक बढ़िया विकल्प नहीं बन सके.

ऐसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो भारतीय टीम में दूसरा महेंद्र सिंह धोनी बन सकता हैं.

बेहद ही चौंकाने वाला नाम

हाल में ही अपने एक इंटरव्यू के दौरान रोबिन उथप्पा ने कहा कि रियान पराग भारतीय टीम के लिए अगले एमएस धोनी बन सकते हैं. उथप्पा ने अपने बयान में कहा,

“मौजूदा युवा खिलाड़ियों में जो मुझे सबसे ज्यादा उत्साहित करता है और जिसने मुझे काफी चौंकाया है वो रियान पराग हैं. मैं बहुत ही ज्यादा उत्हासित हूं और मुझे लगता है कि वो है जिनके खेल को देखा जा सकता है. मुझे लगता है वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी अच्छे से देखभाल होनी चाहिए. उनको अच्छे से संवारा जाना चाहिए वो लंबे समय तक भारतीय टीम की तरफ से खेल सकते हैं.”

उथप्पा ने आगे कहा, कि ”वो एमएस धोनी के रूप में हमारा जवाब हो सकते हैं. वो भारतीय टीम के लिए अगले धोनी बन सकते हैं.”

आईपीएल में राजस्थान का हिस्सा

18 वर्षीय रियान पराग पेशे से एक दायें हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिन गेंदबाज हैं. अभी तक आईपीएल के सात मैचों में उनके बल्ले से 127 के स्ट्राइक रेट के साथ 160 रन आये है और वह दो विकेट भी ले चुके हैं.

रियान आईपीएल में अर्द्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज भी हैं. राजस्थान रॉयल्स के टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी कई मौकों पर उनकी तारीफ कर चुके हैं.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...