ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का आज 59 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. दरअसल डीन जोन्स की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. आपको बता दें कि जोन्स आईपीएल 2020 में स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे और वह जब उमकी मौत हुई तब वह मुंबई के सात सितारा होटल में जैव-सुरक्षित माहुल में थे.

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

आपको बता दें की डीन जोन्स आईपीएल 2020 के लिए इंग्लिस कमेंट्री भी कर रहे थे. जोन्स भारत से ही आईपीएल के लिए कमेंट्री कर रहे थे. ऐसे में उनका जब निधन हुआ तब वो मुंबई के एक 7 स्टार होटल में बायो सिक्योर बबल में थे. ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी का भारत में इस तरह निधन होना बहुत कष्टदायी है.

डीन जोन्स भारत में भी थे काफी लोकप्रिय

डीन जोन्स एक सक्रिय क्रिकेट विश्लेषक रहे हैं और उन्हें यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 पर इंग्लिश कमेंट्री करने के लिए साइन किया गया था. जोन्स भारतीय मीडिया में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं. उनका शो ‘प्रो डीनो’ एनडीटीवी पर बेहद लोकप्रिय था. उन्होंने दुनिया के विभिन्न लीगों पर टिप्पणी की है और इसी कारण वह अपने सटीक विचारों के लिए जाने जाते हैं.

ऐसा था डीन जोन्स का क्रिकेट करियर

मेलबर्न में जन्मे डीन जोन्स ने अपने शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर के दौरान 52 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 216 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए. इस दौरान जोन्स ने 11 शतक भी जड़े. आपको बता दें की जोन्स ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर की टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे.

टेस्ट के अतरिक्त यदि जोन्स के वनडे क्रिकेट की बात करें तो जोन्स ने 164 वनडे भी खेले और सात शतकों और 46 अर्द्धशतकों की मदद से इस दिग्गज खिलाड़ी ने 6068 रन बनाए. जोन्स सीमित ओवरों के खेल में भी काफी सफल रहे.