Shardul Thakur T20 WC

17 अक्टूबर से शुरु हो रहे T20 WORLD CUP के लिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम इंडिया (Team India) का ऐलान कर दिया था। मगर अब BCCI ने 15 सदस्यीय टीम में बदलाव कर नई टीम जारी की है। असल में इस टीम में भारतीय चयनकर्ताओं ने एक बदलाव किया है। जिसमें अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। शार्दुल पहले स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल थे, मगर अब वह 15 सदस्यीय मुख्य टीम का हिस्सा बन गए हैं।

अक्षर पटेल की जगह मिली शार्दुल ठाकुर को जगह

आईसीसी T20 WORLD CUP के लिए सभी बोर्ड अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर चुके थे। मगर आईसीसी ने सभी को 15 अक्टूबर तक टीम में जरुरी बदलाव करने की छूट दी थी। ऐसे में बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में एक बदलाव कर नई टीम जारी की है। अब टीम में अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल कर लिया गया है, जिन्होंने बीते काफी वक्त से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करके अपने चयन की प्रबल दावेदारी पेश की थी।

अपडेट की गई 15 सदस्यीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती , जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

ये खिलाड़ी भी होंगे बबल में शामिल

Team India

Team India T20 WORLD CUP में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगी। हालांकि इससे पहले टीम दो प्रैक्टिस मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ खेलने मैदान पर उतरेगी। बोर्ड ने भारतीय टीम में बदलाव के अलावा उन खिलाड़ियों के नाम जारी किए हैं, जो दुबई में टीम के साथ बबल में शामिल होंगे और उनकी तैयारियों में मदद करेंगे।

आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम।