unmukt chand retired

भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद (Unmukt chand) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जो भारतीय फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. महज 28 साल के इस क्रिकेटर ने एक समय में अपनी बल्लेबाजी से जमकर सुर्खियां बटोरी थी. साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी. लेकिन, उनके  क्रिकेट जगत को छोड़ने का फैसला लोगों के लिए वाकई हैरानी से कम नहीं है.

इस भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास

unmukt chand retired

जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है कि, उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. एक समय में वो भारत के क्रिकेट फ्यूचर के रूप में देखे जाते थे. मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008) के बाद इस लिस्ट में वो तीसरा नाम थे.  जिसकी कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता.

उन्मुक्त चंद (Unmukt chand retirement)  ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी देते हुए कुछ ट्वीट भी किए हैं. बता दें कि, भारत से संन्यास लेने के बाद वो अमेरिका के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है. ऐसे में अब वो अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं. भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान रहने के साथ ही वो दिल्ली, उत्तराखंड जैसी टीमों की ओर से घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा रहे हैं. इसके अलावा आईपीएल जैसे प्लेटफॉर्म पर भी उन्हें मौका मिला है.

ट्वीट कर खिलाड़ी ने दी जानकारी

photo 2021 08 13 16 48 48

उन्मुक्त चंद (Unmukt chand) ने अपने संन्यास के बारे में जानकारी देते हुए 4 ट्वीट किए हैं. जिसमें उन्होंने ये नहीं लिखा है कि, वो अमेरिका की तरफ से खेलेंगे. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘क्रिकेट एक यूनिवर्सल खेल है और हो सकता है कि मतलब बदल जाए. लेकिन, मकसद हमेशा एक ही रहता है और वह है- सर्वोच्च स्तर पर खेलना. साथ ही मेरे सभी समर्थकों और चाहने वालों का शुक्रिया जिन्होंने हमेशा मुझे दिल में जगह दी. आप जैसे हैं उससे लोग प्यार करें इससे बेहतर कोई भावना नहीं होती. मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मेरे पास ऐसे लोग हैं. सबका शुक्रिया. अगले अध्याय की तरफ बढ़ते हैं.’