Unmukt-Chand

भारत में मौका ना मिलने की वजह से भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under-19 world Cup) जिताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका (America) जाकर खेलने का फैसला किया था. इसी के साथ उन्मुक्त चंद ने अमेरिका की माइनर लीग क्रिकेट (Minor League Cricket) में हिस्सा लिया और अपने बल्ले से रनों का अंबार लगा दिया. अपने अच्छे प्रदर्शन के बदौलत उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Austrailia) की बिग बैश लीग (Big Bash League) में मेलबर्न रेनीगेड्स (Melbourne Renegades) के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन वहां कुछ ऐसा हुआ कि उन्मुक्त चंद अपनी टीम से काफी नाराज़ हैं.

उन्मुक्त चंद हुए मेलबर्न रेनीगेड्स से खफा

आप सब के दिमाग में ये सवाल ज़रूर आ रहा होगा कि आखिर उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) के साथ ऐसा क्या हुआ जो वो अपनी टीम से ही नाराज़ है? इसका जवाब आपको उनकी इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Story) से मिलेगा. जहां उन्होंने अपनी स्टोरी में लिखा है कि “छुट्टियों की तरह ज्यादा महसूस हुआ. शुक्रिया मेलबर्न.” ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय मूल के खिलाड़ी उन्मुक्त चंद ने बातों ही बातों में मेलबर्न रेनीगेड्स के टीम मैनेजमेंट को टारगेट किया है, जिन्होनें इस खिलाड़ी को पूरे टूर्नामेंट में खेलने का एक भी मौका नहीं दिया.

आपको बता दें कि, मेलबर्न रेनीगेड्स (Melbourne Renegades) ने उन्मुक्त को बिग बैश लीग (Big Bash League) के लिए जब साइन किया था, तो उन्मुक्त फूले नहीं समा रहे थे. लेकिन पूरे टूर्नामेंट में टीम ने उन्हें डेब्यू करने तक का मौका नहीं दिया जबकि मेलबर्न रेनीगेड्स के कई खिलाड़ी कोरोना पॉज़िटिव (Corona Positive) भी थे. इसी कारण की वजह से उन्मुक्त टीम मैनेजमेंट से निराश बताए जा रहे हैं. इसी वजह से इंस्टाग्राम पर उन्होनें इस प्रकार की स्टोरी पोस्ट की.

गज़ब की फॉर्म में चल रहे थे उन्मुक्त

Unmukt Chand

आपको बता दें कि उन्मुक्त अपने बल्ले से कहर ढा रहे थे. राइट हैंड बल्लेबाज़ उन्मुक्त ने माइनर लीग क्रिकेट (Minor League Cricket) में खेली गई अपनी 16 पारियों में 612 रन बनाए थे. इतना ही नहीं बल्कि लीग के दौरान उनके बल्ले से 23 शानदार छक्के भी निकले थे. इस बात में कोई शक नहीं की अच्छे फॉर्म में चलने के बाद भी अगर किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिले तो वह निराशा का शिकार तो होगा ही.

इसके अलावा अगर मेलबर्न रेनीगेड्स की बात करें तो, बिग बैश लीग के 11वें संस्करण में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. रेनीगेड्स ने अपने खेले गए 11 मुकाबलों में से सिर्फ 3 मुकाबलों में जीत हासिल की, जबकि 7 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें तो मेलबर्न रेनीगेड्स पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर रही.