Unmukt Chand

भारतीय मूल के खिलाड़ी उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) अब अमेरिका के लिए खेलते हैं. बता दें कि, मौके ना मिलने की वजह से कुछ समय पहले उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका के लिए खेलने का फैसला किया था. इसी के साथ अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में उन्मुक्त चंद का बल्ला जमकर बोला था जिसके चलते उनको ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैश लीग  की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) ने साइन कर लिया था. लेकिन उनको बीबीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला.

मेलबर्न रेनेगेड्स से नाराज़ थे उन्मुक्त

हाल ही में कुछ समय पहले उन्मुक्त चंद ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपनी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स से इस बात पर नाराज़गी जताई थी कि उन्हें अभी तक खेलने का एक भी मौका नहीं दिया गया है. उन्मुक्त थोड़े अलग अंदाज़ से ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि “एक छुट्टी की तरह ज़्यादा लग रहा है. धन्यवाद मेलबर्न !!”

इस ट्वीट से ज़ाहिर होता है कि अपनी टीम से कितना निराश थे उन्मुक्त. इसके अलावा आपको बता दें कि उन्मुक्त चंद की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम अंडर 19 वर्ल्डकप भी जीती हुई है. लेकिन सीनियर टीम और आईपीएल में इतने मौके ना मिलने की वजह से ये खिलाड़ी अमेरिका चला गया. हालांकि उन्मुक्त चंद के इस ट्वीट के कुछ दिन बाद ही मेलबर्न रेनेगेड्स ने घोषणा की, कि होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ 18 जनवरी को खेले जाने वाले मुकाबले में उन्मुक्त चंद को खिलाया जाएगा.

उन्मुक्त चंद ने किया बीबीएल में डेब्यू

Unmukt Chand
Courtesy: Google Image

उन्मुक्त चंद ने 18 जनवरी यानी आज ऑस्ट्रेलिया की मशहूर घरेलू क्रिकेट लीग बिग बैश में डेब्यू कर लिया है. वे बिग बैश का अपना पहला मैच होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes)  के खिलाफ खेल रहे हैं. होबार्ट हरिकेन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके चलते उन्होंने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 182 रन जड़ दिए.

इसी के साथ अब दूसरी पारी में मेलबर्न बल्लेबाज़ी करने आ गई है, और सलामी बल्लेबाज़ों ने टीम को अच्छी शुरुआत भी दी है. हालांकि अभी तक उन्मुक्त चंद बल्लेबाज़ी नहीं करने आए हैं. उम्मीद करते हैं कि उन्मुक्त को अगर बल्लेबाज़ी करने का मौका मिला तो वे अपनी टीम को ये मैच जितवाने में एक एहम भूमिका निभाएंगे.