Bidding on these 5 players of Under-19 World Cup 2022 winner team
Bidding on these 5 players of Under-19 World Cup 2022 winner team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के लिए संपन्न हुआ 1 दिवसीय मेगा ऑक्शन  भी रोमांच से भरा रहा. इस बार कुल 1214 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर करवाया था और नीलामी के लिए कुल 600 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. जिनमें मार्की प्लेयर से अनकैप्ड और ओवरसीज प्लेयर्स भी शामिल थे. इस बार कुल 10 टीमों ने मेगा ऑक्शन में हिस्सा लिया था और हर किसी ने अपने-अपने मन के मुताबिक प्लेयर्स पर बोलियां लगाई और उन्हें हासिल किया.

ऑक्शन में सिर्फ बड़े प्लेयर्स पर ही नहीं बल्कि अंडर-19 वर्ल्ड कप में तलहका मचाने वाले खिलाड़ियों का भी हल्ला बोल देखने को मिला. कुछ प्लेयर्स को बेस प्राइज के साथ संतुष्ट करना पड़ा तो कुछ रातो-रातों करोड़पति और लखपति बन गए. उम्मीद के मुताबिक कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने दिल खोलकर पैसा लुटाया.

हम अपने इस खास आर्टिकल में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शामिल रहे 5 भारतीय प्लेयरों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें IPL 2022 ऑक्शन में करोड़पति बनते चंद समय भी नहीं लगा. इस रिपोर्ट के जरिए नजर डालते हैं इन खिलाड़ियों पर एक नजर…..

1. राज अंगद बावा

Raj Angad Bawa

इस लिस्ट में पहला नाम अंडर-19 विश्व कप 2022 के फाइनल में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राज अंगद बावा (Raj Angad Bawa) का नाम आता है. जिन्हें अपनी टीम से जोड़ने के लिए 2 टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली. लेकिन, आखिर में उन्हें आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स हासिल करने में कामयाब रही. महज 20 लाख का बेस प्राइस लेकर उतरे अंगद बावा को भी उम्मीद नहीं रही होगी कि पहले ही ऑक्शन में वो सीधे करोड़पति बन जाएंगे.

युवराज सिंह के बचपन के कोच के बेटे राज बावा बाएं हाथ के बल्लेबाजी करने के अलावा दाएं हाथ से अपनी तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. इस नीलामी में भले ही उनका बेस प्राइस 20 लाख था. लेकिन, पंजाब किंग्स ने उन्हें 10 गुनी कीमत पर हासिल किया. पंजाब, मुंबई और हैदराबाद के बीच चली लंबी बिडिंग वॉर के बाद राज बावा को पंजाब ने 2 करोड़ की बड़ी रकम पर जीता. ये वही राज अंगद बावा हैं जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की कमर ही तोड़ दी थी.

अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के बल उन्होंने भारत को 5वीं बार चैंपियन बनाने में खास योगदान दिया था. फाइनल मैच में उन्होंने 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे और बल्लेबाजी करते हुए मुश्किल वक्त में 54 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन की महत्वपूर्ण पारी भी खेली थी. उनके इस प्रदर्शन ने ये बात साबित कर दी थी कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में उनके लिए फ्रेंचाइजियों के बीच टक्कर होगी और उन पर करोड़ों की बोली लगेगी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse