भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरिज का पहला टेस्ट मैच गॉल में खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम के ऊपर एक बड़ी जीत दर्ज की और श्रीलंका की टीम के ऊपर उन्होंने 304 रन की जीत दर्ज करके इस बात से अवगत करा दिया कि उनका सामना विश्व की टेस्ट में नंबर एक टीम से हो रहा हैं. विराट कोहली की टीम ने पहले ही मैच जिस तरह से कमजोर श्रीलंका की टीम को हराया हैं, उससे ये जरुर कहा जा सकता हैं, कि इस टेस्ट सीरिज का निर्णय 3-0 हो सकता हैं.

अंकल पर्सी आये चर्चा में

क्रिकेट के खेल में जीतना मैदान के भीतर खिलाड़ियों का रोल होता हैं, उतना ही मैदान के बाहर अपनी टीम को समर्थन कर रहे प्रशंसकों का रोल होता हैं जो कि टीम का मनोबल नीचे होने पर उनका दिल से समर्थन करके उसे उपर करने का प्रयास करते हैं. इसलिए सचिन जैसे महान खिलाड़ी भी इस खेल में प्रशंसकों के रोल को बेहद अहम मानते हैं. श्रीलंका की टीम इस समय बेहद खराब दौर से गुजर रहीं है और टीम के प्रदर्शन की हर किसी को बेहद निराशा हो रही हैं, लेकिन के सबसे पुराने प्रशंसक अंकल पर्सी इस समय एक बार फिर से सभी की चर्चा का विषय बन चुके हैं. अंकल पर्सी श्रीलंका क्रिकेट टीम के समर्थन में मैदान के भीतर श्रीलंका टीम के झंडे के साथ पहुंचते हैं, इसके अलावा अंकल पर्सी के श्रीलंका के कई सारे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से काफी अच्छे ताल्लुक हैं.

मैच के बाद विराट ने किया किस

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट में भारतीय टीम की जीत के बाद जब सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे, उसके बाद अंकल पर्सी भी श्रीलंका टीम के झंडे के साथ मैदान में आ गए और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के हौसले को बढ़ाने लगे. अंकल पर्सी का 30 जुलाई को जन्मदिन होता हैं और यहीं बात जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पता चली तो उन्होंने और टीम इण्डिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने मुझे मैच के बाद जन्मदिन की शुभकामनायें दी.

गैरी सोबर्स से दो दिन छोटा हूँ

अंकल पर्सी ने अपने जन्मदिन पर एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि जब विराट कोहली ने मुझे जन्मदिन की शुभकामनाये दी तो उसके बाद उन्होंने मेरे बाएं गाल को चूम लिया जिसके बाद मैंने भी विराट के दोनों गालों को चूम लिया. मैंने जैसे ही कोहली के गाल को चूमा तो सभी लोग हसने लगे और इसके बाद कोहली ने कहा कि उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा हैं कि मैं  81 साल का हो गया हूँ, जिस पर मैंने जवाब देते हुए कहा कि मैं गैरी सोबर्स से सिर्फ 2 दिन छोटा हूँ. पर्सी ने कोहली और उनके बीच हुयी मुलाकात को बेहद यादगार बताया. इससे पहले पर्सी ने भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे को किस करने के कारण चर्चा में आ चुके हैं. श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने पर्सी कौंके जन्मदिन पर ट्विट कर बधाई दी.

यहाँ पर देखिये अंकल संगाकारा का ट्विट

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *