Wsim Jaffer on Umran Malik

Umran Malik: आईपीएल 2022 का 63वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के महाराष्ट्र एसोसिएशन क्रिकेट स्पोर्ट्स अकादेमी में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में उमरान मालिक ने नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों की कमर ही तोड़ दी। मलिक (Umran Malik) ने कोलकाता की पारी के पहले ओवर में ही टीम को दो झटके दिए। मलिक ने श्रेयस और अजिंक्य को अपनी रफ्तारभरी गेंद का शिकार बनाया।

Umran Malik ने अपने पहले ओवर में ही इन 2 खिलाड़ी को बनाया अपना शिकार

Rashid latif says India need to try out umran malik in t20 world cup in australia

14 मई की रात को कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। लेकिन कोलकाता को अच्छी नहीं रही। श्रेयस अय्यर के फैसले को गलत साबित करने में उमरान मलिक को एक पल भी नहीं लगा। दरअसल अपने पहले ही ओवर में उमरान मलिक ने एक के बाद एक दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

उमरान मलिक (Umran Malik) ने कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को अपना शिकार बनाया। उमरान मलिक ने तीन मैचों के बाद पहले ही ओवर में कोलकाता को दो वार दिए। हैदराबाद की पारी का आठवां ओवर लेते हुए उमरान ने तीसरी गेंद पर नीतीश राणा को और फिर छठी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को पवेलियन की राह दिखाई।

राणा ने 16 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाए और रहाणे ने 24 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद उमरान ने कप्तान श्रेयस अय्यर को अगले ही ओवर में अपने कप्तान बनाया। अय्यर ने 9 गेंदों में दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए। रहाणे और राणा को शशांक सिंह ने कैच आउट किया जबकि अय्यर को राहुल त्रिपाठी ने लपका।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले आठ मैचों में 15 विकेट लिए, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार 5/25 पॉज शामिल हैं, लेकिन पिकघले तीन मुकाबलों में उन्हे कोई भी सफलता नहीं मिल पाई थी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 178 रनों का टारगेट दिया है।