Daniel Vettori on Umran Malik

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. वह इस सीजन में 4 और 5 विकेट लेने का कारनामा भी अपने नाम कर चुके हैं. आईपीएल का 46वां मुकाबला चेन्नई और हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मुकाबले में भले ही हैदराबाद के गेंदबाजों को काफी मार पड़ी हो. लेकिन, तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी बुलेट रफ्तार से फैंस का दिल जीत लिया.

Umran Malik ने IPL 2022 में फेंकी सबसे तेज गेंद

IPL 2022 के 15वें सीजन में अगर सबसे ज्यादा किसी गेंदबाज में अपनी बॉलिंग से प्रभावित किया है. तो, उस गेंदबाज का नाम उमरान मलिक (Umran Malik) है. इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. वहीं भारत सरकार के पूर्व वित्त मंत्री भी उमरान मलिक को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर चुके हैं. फैंस इस खिलाड़ी को जल्द से जल्द ब्लू जर्सी में देखना चाहते हैं.

इस गेंदबाज के पास लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करने की क्षमता है. चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उमरान 19वें ओवर में 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. जो इस सीजन की अभी तक सबसे तेज गेंद मानी गई.  इसी के साथ उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

इस सीजन में Umran Malik ने की शानदार बॉलिंग

Umran Malik

उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस सीजन में शानदर गेंदबाजी की है. इस युवा खिलाडी के लिए ये सीजन अब तक अच्छा गुजरा है, वे एक  पारी में 5 विकेट के साथ 15 विकेट चटका चुके हैं और आईपीएल 2022 की पर्पल कैप की रेस में इस समय तीसरे नंबर पर विराजमान हैं. उन्होंने CSK के खिलाफ अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट चटकाए 48 रन दिए.

लेकिन, उन्होंने अपनी रफ्तार के साथ कोई समझौता नहीं किया और सीएसके के खिलाफ मुकाबले से पहले इस सीजन 153. 3, 153.1 और 152.9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखे गए. उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में खेलते हुए देखा जा सकता है. जैसा कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी इस बारे में अपनी इच्छा बता चुके हैं.